पैसेंजर्स को बीच में छोड़ एयर इंडिया के पायलट ने फ्लाइट ले जाने से किया मना, कहा- 'मेरे काम के घंटे पूरे हो गए'

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। ऑफिस में काम ज्यादा होने पर अक्सर कर्मचारियों को एक्स्ट्रा टाइम देकर काम करना पड़ता है। लेकिन एयर इंडिया का एक खास कर्मचारी इस बात पर बिल्कुल विश्वास नहीं रखता। काम के घंटे खत्म होने के बाद वो एक्स्ट्रा टाइम नहीं करता। फिर चाहे फ्लाइट समय से पहुंचे या नहीं। एयर इंडिया की सहायक कंपनी एलायंस एयर में एक पायलट ने ऐसा ही किया। वर्किंग आवर्स खत्म होने के बाद उसने उड़ान भरने से मना कर दिया।

Alliance Air

जयपुर से दिल्ली जा रही फ्लाइट के पैसेंजर्स अपना अनुभव जिंदगी भर याद रखेंगे। एयरपोर्ट पर फ्लाइट के 40 पैसेंजर फ्लाइट का इंतजार कर रहे थे। फ्लाइट लखनऊ से जयपुर आई थी और फिर वहां से दिल्ली तक का सफर तय करना था। फ्लाइट को जयपुर हवाई अड्डे पर 8.30 बजे पहुंचना था लेकिन फ्लाइट 10.15 पर पहुंची।

जब पैसेंजर्स दिल्ली जाने के लिए चढ़ने लगे तो पायलट ने मना कर दिया। उसने कहा, 'माई टाइम इज ओवर'। और इतना कहकर वो वहां से चला गया। जब दिल्ली जाने वाले यात्रियों का पारा चढ़ने लगा तो एयरपोर्ट प्रबंधन ने बस से उन्हें दिल्ली भेजने की व्यवस्था की। रात को उन्हें बस में बिठाया गया और कुछ लोगों के रुकने का इंतजाम होटल में किया गया।

सबसे हैरानी वाली बात ये है कि डीजीसीए नियमों के तहत पायलट ने कुछ भी गलत नहीं किया है। नियम के अनुसार कोई भी पायलट अपने ड्यूटी आवर से ज्यादा फ्लाइट की उड़ान नहीं भर सकता। इसके पीछे सुरक्षा बड़ा कारण होती है। इसलिए पायलट पर शायद ही कार्यवाई हो।

ये भी पढ़ें: यूजर्स से न्यूड तस्वीरें मांगकर फेसबुक ने कराई खुद की बेज्जती, लोगों ने कहा 'इससे ज्यादा शर्मनाक क्या होगा'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Air India Pilot refuses to take flight from Jaipur to Delhi as his duty time was over.
Please Wait while comments are loading...