• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

50 एयर होस्टेस ने अचानक बीच चौराहे पर खड़े होकर उतार दिए सारे कपड़े, जानिए आखिरी क्‍यों

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 25 अक्‍टूबर। सोशल मीडिया पर आए दिन अचंभित कर देने वाली घटनाएं सुनाई देती हैं। इंटरनेट पर इन दिनों एक फोटो जमकर वायरल हो रही हैं। इन फोटोज में एक साथ 50 एयरहोस्‍टेस ने बीच चौराहे पर खड़े होकर अपने सारे कपड़े उतार दिए। जिसको देखकर हर कोई हैरान है। आइए जानते हैं कि आखिर वो कौन सी वजह थी जो इन एयरहोस्‍टेस को एक साथ सबके सामने अपने कपड़े उतारने के लिए मजबूर होना पड़ा।

जानें कहां का है ये मामला

जानें कहां का है ये मामला

दरअसल, ये घटना इटली की है। जहां लोग उस वक्त हैरान रह गए जब वहां की नई राष्ट्रीय एयरलाइंस कंपनी की कई एयर होस्टेस कपड़े उतार कर अपनी ही कंपनी के विरोध में प्रदर्शन करने लगी।

50 एयर होस्टेस ने उतार दिए सारे कपड़े

50 एयर होस्टेस ने उतार दिए सारे कपड़े

बता दें चौराहे पर खड़ीं 50 एयर होस्टेस ने विरोध जताते हुए अचानक सारे कपड़े उतार दिए। इटली की राष्ट्रीय एयरलाइन से बर्खास्त किए जाने और वेतन में कटौती किए जाने के अपमान होने की वजह से प्रदर्शन में लगभग 50 एयर होस्‍टेस शामिल हुईं। उन्‍होंने रविवार को रोम के टाउन हॉल में चौराहे पर खड़े होकर अपने कपड़े उतार दिए। गोताखोर को समुद्र में मिली 900 साल पुरानी ऐसी नायाब चीज, ऐतिहासिक खजाना देख पुरातत्व विभाग हैरान

एयर होस्‍टेस का गुस्‍सा फूट पड़ा

एयर होस्‍टेस का गुस्‍सा फूट पड़ा

बताया जा रहा है इटली की नई एयरलाइन कंपनी ने आईटीए एयरवेज में वेतन कटौती पर सभी एयर होस्‍टेस का गुस्‍सा फूट पड़ा। विरोध कर रही एयरहोस्‍टेस ने आरोप लगाया कि उनकी मेहनत की बदौलत उनकी कंपनी को सफलता मिली लेकिन अब उनके साथ न्‍याय नहीं किया जा रहा है।

कपड़े उतारकर इनर वियर में किया प्रदर्शन

कपड़े उतारकर इनर वियर में किया प्रदर्शन

आईटीए एयरवेज की फ्लाइट अटेंडेंट ने इस सप्‍ताह नौकरी से हटाए जाने और विशेष रूप से सैलरी में कटौती के विरोध में कपड़े उतार कर प्रदर्शन किया। चौराहे तक ये एयरलाइंस की सभी एयर होस्‍टेस अपनी यूनिफार्म में आई और चौराहे पर आकर अपनी ड्रेस उतारकर केवल अंडरवियर में लाइन में खड़ी होकर प्रदर्शन किया। माइकल एंजेलो द्वारा डिज़ाइन किए गए पियाजे में महिलाओं ने धीरे-धीरे अपने कंधे के बैग, ओवरकोट, वर्दी जैकेट और स्कर्ट को हटाने से पहले पंक्तियों में एकत्र हुईं । फिर वे चुपचाप कपड़े उतार कर खड़ी हो गई ।

 प्रमोशन भी नहीं मिल रहा

प्रमोशन भी नहीं मिल रहा

विरोध कर रही एयर होस्‍टेस ने ये विरोध लोगों को दिए गए अनुबंधी के खिलाफ किया जिन्‍हें आईटीए एयरवेज ने बरकरार रखा। एनयरलाइंस के फैसले पर ट्रेड यूनियनों ने अपने बयान में कहा कि जो लोग कंपनी में रुके हुए हैं उन्‍हें कम वेतन दिया जा रहा है। एक फ्लाइट अटेंडेट ने मीडिया को बताया कि वेतन में कटौती के साथ-साथ उन्‍होंने प्रमोशन को गवां दिया है। उन्‍हें पहले यह भी बताया गया कि वे कहां और कब काम करेंगे।

राष्ट्रीय शर्म की बात

राष्ट्रीय शर्म की बात" करार दिया

आईटीए के अध्यक्ष अल्फ्रेडो अल्ताविला ने हड़ताल की धमकी को "राष्ट्रीय शर्म की बात" करार दिया। उन्‍होंने कहा एयरलाइन के कर्मचारी मौजूदा कामकाजी परिस्थितियों से सहमत हैं और उन्‍होंने ऐसा बिलकुल नहीं करना चाहिए। इन अनुबंधों पर सौदेबाजी की सीम से अधिक है वे सभी बोर्ड पर हैं। उन सभी ने अनुबंध पर साइन किया जो हमने उनहें भोजा है।

Comments
English summary
50 air hostesses suddenly took off all the clothes standing at the middle of the crossroads, know why the last
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X