एक मह‍िला ने आंखों में लगा रखे थे 27 कॉन्‍टेक्‍ट लेंस, डॉक्‍टर के चेकअप्‍स के बाद हुआ खुलासा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई द‍िल्‍ली। अगर आंखें कमजोर हों तो आप चश्‍मा लगाते हैं या तो कॉन्‍टैक्‍ट लैंस लगाते हैं। कई लोग फैशन के चलते भी इन कॉन्‍टैक्‍ट लैंस का उपयोग करते हैं। पर कभी कभी आपको ऐसा फैशन भारी पड़ सकता है। इसील‍िए डॉक्‍टर सलाह देते हैं क‍ि कान्‍टैक्‍ट लेंस लगाते समय सावधानी रखना बेहद जरूरी है। हाल ही में इंग्‍लैंड की एक मह‍िला का ऐसा ही मामला सामने आया है ज‍िसकी आंखों से डॉक्‍टरों ने 27 कॉन्‍टेक्ट लेंस ऑपरेट करके न‍िकाले हैं।

एक मह‍िला की आंखों में लगा रखे थे 27 कॉन्‍टेक्‍ट लेंस

ये मामला इंग्‍लैंड के वेस्‍ट म‍िडसलैंडस का है। दरअसल, 67 साल की यह मह‍िला कॉन्‍टेक्‍ट लैंस का इस्‍तेमाल करती आ रही थीं लेकिन उनकी आंखों में एक या दो नहीं बल्कि 27 कॉन्‍टेक्‍ट लेंस लगे हुए थे। ज‍िसका वह इस्‍तेमाल कर रही थीं। कुछ समय पहले उन्हें अचानक आंखों में परेशानी शुरू हुई और बाद में उनकी देखने की क्षमता पर भी असर पड़ने लगा।

तब जाकर डॉक्‍टर ने बताया क‍ि उनका मोतियाबिंद की सर्जरी करनी पड़ेगी। उसके बाद उनका ऑपरेशन क‍िया गया ज‍िसमें डॉक्टर के सामने चौंकाने वाला मामला सामने आया। डॉक्टरों की टीम की एक सदस्य ने मीडिया को बताया कि जैसे ही आंख का ऑपरेशन शुरू किया गया तो पुतली पर से उन्होंने जो लेयर हटाई वो प्लास्टिक की निकली। यह देश में अपनी तरह का पहला अनोखा मामला था जब आंखों से एक या दो नहीं बल्कि पूरे 27 कॉन्‍टेक्‍ट लैंस न‍िकाले गए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
27 contact lenses remove from womans eye
Please Wait while comments are loading...