• search
बिलासपुर-छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Chhattisgarh: आज छुट्टी है, चलो घर जाओ, बोलकर स्कूल में सो जाते हैं गुरुजी, पढ़िए शराबी शिक्षकों के किस्से

ताजा मामला बिलासपुर जिले से सामने आया है,जहां एक शराबी शिक्षक नशे में ही स्कूल पहुंच गया,अब नशेड़ी शिक्षक का वीडियों जमकर वायरल हो रहा है। बहरहाल छत्तीसगढ़ में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं,जब गुरूजी पीकर शिक्षा के मंदिर प
Google Oneindia News

Drunken Teachers: कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी का वादा किया था,लेकिन वह पूरा नहीं हो सका। इस बीच प्रदेश में शराब की रिकॉर्ड तोड़ बिक्री हो रही है और इन शौकीनों में बच्चों को नशे से दूर रहने की सीख देने वाले शिक्षक भी शामिल हैं। ताजा मामला बिलासपुर जिले से सामने आया है,जहां एक शराबी शिक्षक नशे में ही स्कूल पहुंच गया,अब नशेड़ी शिक्षक का वीडियों जमकर वायरल हो रहा है। बहरहाल छत्तीसगढ़ में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं,जब गुरूजी पीकर शिक्षा के मंदिर पहुंचे।

गुरु जी ने कहा,घर जाओ छुट्टी है, महिला से मांगा चकना

गुरु जी ने कहा,घर जाओ छुट्टी है, महिला से मांगा चकना

बिलासपुर जिले की ग्राम पंचायत लोहारसी के सांबरिया डेरा में स्थित प्राथमिक शाला में 30 बच्चे पढ़ते हैं,जबकि 2 टीचर पदस्थ हैं। स्कूल में पढ़ाने वाले शिक्षक सोनू राम साहू प्रभारी प्रधान पाठक हैं,जबकि दूसरे शिक्षक का नाम सुभाष चंद्र भारद्वाज जो कि अक्सर दिन में शराब पीकर ही स्कूल पहुंच जाता है।
इसी शिक्षक का एक वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

वीडियो में दिख रहा है कि गुरूजी शराब के नशे में बच्चों से कहते हैं कि छुट्‌टी है अपने घर चले जाओ। इसके अलावा वह स्कूल में उपस्थित महिला स्टाफ से कहता है कि चखना के लिए दाल दे दो। बताया जा रहा है कि घटना बीते शुक्रवार की है,जहां महुआ शराब पीने हुए उसने स्कूल में किचन में घुसकर चखने के लिए दाल भी मांगा,फिर अगले दिन फिर स्कूल परिसर में ही सो गया।

घंटो पीकर पड़े रहे शिक्षक देव

घंटो पीकर पड़े रहे शिक्षक देव

लगभग एक साल पहले कोरबा जिले में पोड़ी उपरोड़ा विकासखंड के ग्राम पंचायत कारिमाटी के प्राइमरी स्कूल में एक शराबी हेडमास्टर स्कूल में शराब पीकर पहुंच गया था। फिर मुर्गा शराब का सेवन करने लगा,हद तो तब हो गई,जब गुरूजी घंटों जमीन पर सोये पड़े रहे। इस प्रकरण में BEO एलपी जोगी ने कहा था कि स्कूल में इस प्रकार से आना गंभीर मामला है। इस मामले में जब स्थानीय जनप्रतिनधि स्कूल पहुंचे,तो घंटो तक शराब गुरूजी को उठाते रहे ,लेकिन नशे में धुत शिक्षक नहीं उठा।

जब गुरु जी बोले, मै चिकन मटन सब खाता हूं

जब गुरु जी बोले, मै चिकन मटन सब खाता हूं

इसके अलावा कोरबा जिले से में ही घटी जहां बरतराई स्कूल मे पढ़ने शशिकांत कंवर से जब पूछा गया कि रोज इस तरह स्कूल क्यों आते हो,तब नशे में धुत गुरूजी ने जवाब दिया था कि मैं मेरे बाप की जगह नौकरी करता हूं और सब खाता हूं, मटन, मछली ,सभी कुछ। घटना पढ़ाता है। बताया जाता है कि शराबी टीचर के खिलाफ ग्रामीण और बच्चे के माता-पिता कई दफा शिकायत कर चुके थे ,लेकिन फिर भी टीचर शराब पीकर ही स्कूल आता है। जिसके कारण से
स्कूल में बच्चे और अन्य शिक्षक भी परेशान होते हैं।

Comments
English summary
Chhattisgarh, bilaspur, Read stories of drunken teachers
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X