• search
बीकानेर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भारत-पाक सीमा पर मिला संदिग्ध कबूतर, पंखों पर लाहौर तक दूरी व शहरों के नाम लिखे मिले

By आनंद आचार्य
|

बीकानेर। राजस्थान में भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बीकानेर जिले के छतरगढ़ में ​शनिवार को एक संदिग्ध कबूतर मिला है। कबूतर के पंखों पर बीकानेर जिले के चारणपुर से पाकिस्तान के लाहौर तक की दूरी व कई शहरों के नाम उकेरे गए थे।

Suspected pigeons found in Bikaner on Indo-Pak border

इस संदिग्ध कबूतर मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। सीमवर्ती क्षेत्र में संदिग्ध कबूतर मिलने पर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। जिस पर बीकानेर छतरगढ़ पुलिस व सुरक्षा एजेंसी मौके पर पहुंची और कबूतर को कब्जे में लेकर जांच में जुट गई। वहीं, संदिग्ध कबूतर को लेकर सूचना सुरक्षा एजेंसी सीमवर्ती क्षेत्र में अलर्ट कर दिया।

दुबारा जिंदा होने की उम्मीद में 6 घंटे पति का शव गोद में लिए बैठे रही पत्नी, जानिए फिर क्या हुआ?

थानाधिकारी सुरेन्द्र बारूपाल ने बताया कि छतरगढ़ तहसील के मोतीगढ़ गांव में हाजी जमाल खां के घर में शनिवार सुबह करीब 10 बजे एक संदिग्ध कबूतर आया। उन्होंने कबूतर संदिग्ध लगने पर उसे पकड़ लिया। उसके पंखों पर पंखों पर चारणपुर से लाहौर की दूरी 225 किमी व कई शहरों के नाम लिखे हैं।

Murga Dog Fight Video : मुर्गे से पंगा लेना 2 कुत्तों को पड़ा भारी, चोंच मार मारकर दोनों का किया ये हाल

साथ ही पैरों में बंधा छल्ला भी मिला है। संदिग्ध कबूतर की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे और कबूतर को कब्जे में लेकर जांच में जुट गए। फिलहाल मामले की सूचना बीएसएफ और सुरक्षा एजेन्सी के अधिकारी को दे दी गई है। संदिग्ध कबूतर पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। सीमावर्ती क्षेत्र में पाकिस्तान की तरफ से जासूसी के लिए कबूतर और बाज भेजने के मामले सामने आते रहते हैं। जानकारी के अनुसार ऐसे संदिग्ध कबूतर होने की जानकारी जमाल खां ने पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस हरकत में आई। ऐसी कवायद लगाई जा रही है कि पाक से यह कबूतर बीकानेर जिले की सीमाओं में छोड़ा गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Suspected pigeons found in Bikaner on Indo-Pak border
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X