• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

वर्चुअल रैली कर रहे नीतीश से तेजस्वी ने पूछे बिहार के पिछड़ेपन पर कई सवाल, कहा- जनता मांग रही जवाब

|

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वर्चुअल रैली के संबोधित करते हुए अपने शासनकाल में बिहार में कोरोना वायरस से निपटने समेत अन्य क्षेत्रों में बेहतर काम करने के दावे कर रहे हैं। रैली से ठीक पहले राजद नेता तेजस्वी यादव ने उन पर एक्चुअल मुद्दों से भागने का आरोप लगाया है। उन्होंने प्रेस कॉन्फेंस और ट्वीट कर कहा कि युवाओं को नीतीश कुमार की रूढ़िवादी, बासी, उबाऊ और 15 वर्षों की घिसी-पिटी नकारात्मक बातें नहीं चाहिए। उन्होंने बिहार के पिछड़ेपन को लेकर कई सवालों के जवाब नीतीश कुमार से मांगे हैं।

    Bihar Assembly Elections 2020: Tejashwi Yadav ने Nitish Kumar से पूछे ये 10 सवाल | वनइंडिया हिंदी

    Tejashwi Yadav asked many questions to Nitish Kumar on issues

    बिहार में बेरोजगारी क्यो?

    तेजस्वी यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हम नीतीश कुमार को वास्तविक मुद्दों से भागने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री से इन सवालों के जवाब चाहता हूं। गरीबी और बेरोजगारी पर सवाल करते हुए तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से पूछा कि पिछले 15 साल के उनके शासनकाल में प्रदेश में बेरोजगारी, भुखमरी, गरीबी, बेरोजगारी और पलायन क्यों बढ़े हैं? प्रदेश का बेरोजगारी दर 46.6 प्रतिशत है जो कि देशभर में सबसे अधिक है, ऐसा क्यों है? बिहार में इतने लोग बेरोजगार क्यों हैं।

    विकास के मापदंडों पर बिहार पिछड़ा क्यों?

    बिहार के पिछड़ेपन पर सवाल करते हुए तेजस्वी ने पूछा कि नीति आयोग के सभी सूचकांकों में बिहार हर साल पिछड़ता चला गया, ऐसा क्यों हुआ? शिक्षा, स्वास्थ्य और सतत विकास के सूचकांकों में नीति आयोग की रिपोर्ट में बिहार अंतिम पायदान पर कैसे पहुंचा? इसका जिम्मेदार कौन है? घोटालों पर भी तेजस्वी ने सवाल पूछा। कहा कि नीतीश कुमार को इसका जवाब देना होगा कि उनके 15 साल के शासनकाल में 20 हजार करोड़ से अधिक राशि के 58 घोटाले क्यों हुए? जितने भी घोटाले हुए उनकी राशि की भरपाई कैसे होगी?

    बिहार के पिछड़ेपन पर तेजस्वी के सवाल, CM नीतीश से मांगा जवाब

    दलितों पर इतना जुल्म क्यों?

    दलितों के मुद्दे को उठाते हुए तेजस्वी ने नीतीश से पूछा कि आपके शासनकाल में दलितों पर हुए अत्याचारों में वृद्धि क्यों हुई? नेशनल क्राइम रिकॉर्ड्स ब्यूरो के मुताबिक, देश में सबसे ज्यादा बिहार में दलितों के खिलाफ हुए अपराध का प्रतिशत 40.7 है जबकि राष्ट्रीय औसत 21.8 है। केंद्र सरकार के सभी मानक संस्थाओं जैसे एनसीआरबी, नीति आयोग और एनएचएम जैसों के मुताबिक बिहार में शिक्षा, स्वास्थ्य और कानून व्यवस्था की स्थिति इतनी खराब क्यों है? केंद्र सरकार से मिले 1.65 लाख करोड़ के पैकेज को कहां-कहां खर्च किया गया, इसका भी ब्यौरा तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से सार्वजनिक करने को कहा।

    Tejashwi Yadav asked many questions to Nitish Kumar on issues

    'युवाओं को चाहिए सुनहरा वर्तमान'

    मुख्यमंत्री पर हमला बोलते हुए तेजस्वी ने कहा कि 2013 और 2017 में लगातार मिले जनादेशों का नीतीश कुमार ने अपमान क्यों किया? इससे बिहार को क्या फायदा हुआ? उन्होंने कहा कि बिहार की जनता यह जानना चाहती है कि नीतीश कुमार के सिद्धांत और विचार क्या हैं? तेजस्वी ने युवाओं को साधते हुए कहा कि बिहार के युवा इतिहास के बासी पन्ने नहीं, सुनहरा वर्तमान और भविष्य चाहते हैं। मुख्यमंत्री बताएं कि उन्होंने 15 सालों में रोजगार क्यों नहीं दिया? बिहार में उद्योग-धंधे क्यों नहीं लगाए? बिहार में नियमित बहाली क्यों नहीं की?

    दलितों को नौकरी देने के नीतीश के ऐलान पर तेजस्वी ने किया हमला, कहा- हम सबको देंगे रोजगार

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Tejashwi Yadav asked many questions to Nitish Kumar on issues
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X