• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Sonpur Mela में दिखे ‘Big B’ के हमशक्ल, अमिताभ बच्चन समझ सेल्फी के लिए उमड़ी भीड़

|
Google Oneindia News

Sonpur Mela दुनिया भर में मशहू है, मेले की शुरुआत होते ही दूर-दूर से लोग यहां घूमने आ रहे हैं। इसी कड़ी में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के हमशक्ल शशिकांत पेडवाल पहुंचे थे। लोगों ने उन्हें अमिताभ बच्चन समझ लिया और सेल्फी लेने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। आइए जानते हैं शशिकांत पेडवाल कौन हैं और वह कहां से ताल्लुक रखते हैं। सोनपुर मेला में रंगारंग कार्यक्रम का मंच सजा हुआ था, अचानक शशिकांत पेडवाल (अमिताभ बच्चन के हमशक्ल) की मंच पर एंट्री हुई। लोगों ने उन्हें अमिताभ बच्चन ही समझ लिया।

पुणे के रहने वाले हैं शशिकांत पेडवाल

पुणे के रहने वाले हैं शशिकांत पेडवाल

पुणे के रहने वाले शशिकांत पेडवाल (अमिताभ बच्चन के हमशक्ल) पेशे से टीचर हैं और स्टेज शो भी करते हैं। अमिताभ बच्चन बनकर वह कई सालों से स्टेज शो कर रहे है। आप शशिकांत पेडवाल और अमिताभ बच्चन को एक साथ देखेंगे तो लगेगा की दोनों एक दूसरे की जिरोक्स कॉपी हैं। कद, काठी और आवाज़ की वजह से शशिकांत पेडवाल सोशल मीडिया पर सुर्खियों में बने रहते हैं। उनकी लोकप्रियता का अंदाज़ा इसी से लगाया जा सकता है कि वह जैसे मेले के रगारंग मंच पर पहुंचे तो लोग उन्हें अमिताभ बच्चन ही समझने लग गए।

अमिताभ बच्चन के अंदाज़ में हुआ कार्यक्रम

अमिताभ बच्चन के अंदाज़ में हुआ कार्यक्रम

कार्यक्रम की शुरुआत से पहले सारण जिला प्रशासन की तरफ शशीकांत पेडवाल को स्मृति चिन्ह भेंट की गई और उनका स्वागत हुआ। इसके बाद शशिकांत पेडवाल ने मंच कार्यक्रम की शुरुआत की। अमिताभ बच्चन के अंदाज में उन्होंने सोनपुर मेले में मंच पर समां बांधा। अमिताभ बच्चन के डायलॉग्स के साथ-साथ अमिताभ बच्चन की कई फिल्मों के गाने भी गाए। मंच पर उन्हें देख कर यह लग रहा था कि अमिताभ बच्चन ही स्टेज पर परफॉर्म कर रहे हैं। इतना ही नहीं गाना गाते हुए वह मंच से नीचे उतरकर दर्शकों के बीच भी गए। वहां मौजूद लोगों ने जमकर सेल्फी ली।

बिग बी के डुप्लीकेट शशिकांत पेडवाल ने बांधा समां

बिग बी के डुप्लीकेट शशिकांत पेडवाल ने बांधा समां

बिग बी के डुप्लीकेट शशिकांत पेडवाल ने करीब दो घंटे तक दर्शकों का मनोरंजन किया। इस दौरान मेला घूमने आए ज्यादातर लोग मेल की बजाए रंगारंग कार्यक्रम में ही महफिल लूटते नज़र आए। वहीं कार्यक्रम देखने के बाद लोगों ने कहा कि शशीकांत पेडवाल अमिताभ बच्चन के हमशक्ल हैं लेकिन स्टेज पर उन्हें देख कर ऐसा लग रहा था कि जैसे खुद अमिताभ बच्चन को ही देख रहे हैं। इतना ही नहीं लोगों ने भी उन्हें सेलिब्रिटी के तौर सम्मानित भी किया। ऐसा नहीं था कि वह हमशक्ल थे तो उनकी खातिर में कमी की गई। जिले के लोगों ने उनका अमिताभ बच्चन जैसा ही स्वागत किया। शाशिकांत पेडवाल की परफॉर्मेंस को देख कर लोगों ने यह भी कहा कि वह बिग बच्चन का हूबहू किरदार अदा करते हैं।

मीडिया से रूबरू हुए शशिकांत पेडवाल

मीडिया से रूबरू हुए शशिकांत पेडवाल

शशिकांत पेडवाल ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि सोनपुर मेला बिहार की परंपरागत मेलों में से एक है, जो कि विश्वप्रसिद्ध है। उन्होंने कहा कि बिहार में काफी अच्छे तरीके से सोनपुर मेले का आयोजन किया जाता है। इस तरह के कुशल आयोजन के लिए प्रशासन का भी शुक्रिया अदा करता हूं। उन्होंने कहा कि इस तरह के मेले आयोजन से समाज में भेदभाव खत्म होता है। मेले में जात-पात, अमीरी-गरीबी नहीं होती है। जो कि समाजिक एकता तो बढ़ावा देती है। इससे पता चलता है कि हम सब एक हैं और हमारा देश एक है। मेले से यह संदेश पूरी दुनिया तक जाता है।

ये भी पढ़ें: Bullet Train In Bihar: 6 घंटे में तय होगा पटना से दिल्ली तक का सफ़र, हाई स्पीड ट्रेन की मिलेगा सौगात

Comments
English summary
Sonpur Mela Bollywood Actor Amitabh Bachchan Duplicate Shashikant Pedwal
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X