नीतीश के रुख से शरद यादव हैं नाराज, ले सकते हैं बड़ा फैसला

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बिहार में नीतीश कुमार ने जिस तरह से बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने का फैसला लिया है। इससे जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता शरद यादव नाराज नजर आ रहे हैं। यही वजह है कि वो नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण में शामिल नहीं हुए। बताया जा रहा है कि उन्होंने इस संबंध में शाम 5 बजे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की। इस दौरान जेडीयू नेता अरुण कुमार और अली अनवर शरद यादव से मिले। जिसमें आगे की रणनीति पर चर्चा की गई।

नीतीश के रुख से शरद यादव हैं नाराज, ले सकते हैं बड़ा फैसला

राहुल गांधी से मिले शरद यादव, क्या हुई बात?

बिहार की सियासत में उस समय बड़ा मोड़ आया जब नीतीश कुमार ने महागठबंधन से खुद को अलग करते हुए सीएम पद से इस्तीफा दिया। इतना ही नहीं उन्होंने महज कुछ घंटे बाद ही बीजेपी के समर्थन से सरकार बनाने का फैसला लिया और सीएम पद की शपथ ले ली। ये पूरा सियासी घटनाक्रम जिस तेजी से हुआ उससे जेडीयू के बड़े नेता शरद यादव खफा नजर आ रहे हैं। कहा जा रहा है कि उन्हें विश्वास में लिया बिना ही नीतीश कुमार ने पूरी रणनीति को अंजाम तक पहुंचाया।

Sharad Yadav ने की Nitish Kumar से बगावत, 5 बजे बुलाई बैठक । वनइंडिया हिंदी

बताया जा रहा है कि शरद यादव, नीतीश कुमार के बीजेपी के साथ जाने के फैसले से खुश नहीं हैं। उन्हें लगता है कि नीतीश कुमार को बीजेपी के साथ नहीं जाना चाहिए थे। हालांकि बिहार में बदली परिस्थितियों में अब शरद यादव ने भी मोर्चा संभाल लिया है। गुरुवार को शरद यादव ने राहुल गांधी से इस संदर्भ में मुलाकात की है। शाम में जेडीयू नेता अली अनवर और अरुण कुमार भी उनसे मिलने पहुंचे। मुलाकात के बाद जेडीयू नेता अरुण कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार के फैसले से शरद यादव नाराज है। एक-दो दिनों में वो दूसरे राजनीतिक दलों के बड़े नेताओं से मिलेंगे और भावी रणनीति का फैसला लेंगे। बता दें कि अनवर अली भी नीतीश कुमार के फैसले से नाराज हैं। उन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर भी कर दी है।

इसे भी पढ़ें:-फ्लोर टेस्ट: 5 मुस्लिम और 11 यादव विधायक बिगाड़ सकते हैं नीतीश का गणित

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rift in JDU: Sharad Yadav meets Rahul Gandhi, to meet party leaders.
Please Wait while comments are loading...