• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का आज होगा पैतृक गांव में अंतिम संस्कार

|

पटना। पूर्व केंद्रीय मंत्री और राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह का रविवार को दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। इसके बाद उनका पार्थिव शरीर दिल्ली से इंडिगो की फ्लाइट के जरिये पटना एयरपोर्ट लाया गया है। इस दौरान बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी सहित कई नेताओं ने श्रद्धांजलि दी।

raghuvansh prasad singh body reached patna

रघुवंश प्रसाद सिंह को श्रद्धांजलि देने एयरपोर्ट पर बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह, पूर्व मंत्री बिहार आलोक मेहता सहित राजद के सैकड़ों कार्यकर्ता पहुंचे और उनके पार्थिव शरीर पर माल्यार्पण किया। पटना एयरपोर्ट के बाद सिंह का पार्थिव शरीर बिहार विधानसभा परिसर में अंतिम दर्शन के लिए लाया गया है और फिर बाद में पटना स्थित उनके आवास 143 MLA कॉलोनी कौटिल्य नगर ले जाया जाया गया।

जबकि कौटिल्य नगर में ही रात्रि ठहराव का कार्यक्रम है। इसके बाद सोमवार सुबह रघुवंश प्रसाद सिंह की शव यात्रा को वैशाली गढ़, माहनर, पन्नापुर और शाहपुर में घुमाया जाएगा। जबकि राजद नेता का अंतिम संस्कार सोमवार दोपहर उनके गांव मजलिसपुर में किया जाएगा। बता दें कि पिछले कई दिनों से रघुवंश सिंह की हालत लगातार नाजुक बनी हुई थी।

raghuvansh prasad singh body reached patna
    Raghuvansh Prasad Passed Away: सादगी का मिसाल थे रघुवंश, ऐसी थी Political Journey | वनइंडिया हिंदी

    बताया जा रहा था कि उनको सांस लेने में भी दिक्कत हो रही थी। रविवार सुबह रघुवंश बाबू के परिवारवालों ने बताया था कि वो अभी भी वेंटिलेटर पर ही हैं और उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई है। मालूम हो कि रघुवंश प्रसाद सिंह का इलाज 4 अगस्त से ही दिल्ली स्थित एम्स में चल रहा था और वो पिछले चार दिनों से वेंटिलेटर पर थे। रघुवंश प्रसाद सिंह अपने दो भाइयों में बड़े थे। उनके छोटे भाई रघुराज सिंह का पहले ही देहांत हो गया है।

    रघुवंश प्रसाद सिंह की धर्मपत्नी जानकी देवी भी अब इस दुनिया में नहीं हैं। रघुवंश बाबू को दो बेटे और एक बेटी है। रघुवंश प्रसाद सिंह के परिवार से उनके अलावे कोई दूसरा सदस्य राजनीति में सक्रिय नहीं है। रघुवंश प्रसाद के दोनों बेटे इंजीनियरिंग की पढ़ाई करके नौकरी कर रहे हैं।

    राहुल गांधी ने रघुवंश प्रसाद को दी श्रद्धांजलि, कहा- किसान की एक मजबूत आवाज सदा के लिए खो गई

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    raghuvansh prasad singh body reached patna
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X