• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोसी महासेतु के शुरू होते ही 298 किलोमीटर की दूरी हो जाएगी 22 किमी, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

|

पटना। बिहार में आागामी विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार बिहार की जनता को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। आगामी 18 सितंबर को पीएम मोदी लोगों को रेलवे से जुड़ी तीन बड़ी सौगात देंगे। जिनमें हाजीपुर-वैशाली नई रेलवे लाइन के साथ ही कोसी महासेतु के साथ निर्मली-सरायगढ़ रेलवे लाइन और इस्लामपुर-नटेसर रेलखंड पर परिचालन का शुभारंभ शामिल है।

पीएम मोदी ने कब-कब जवानों के बीच पहुंचकर सबको चौंकाया ?

pm modi will innaugurate koshi mahasetu on 18th september

बिहार चुनाव से ठीक पहले पीएम मोदी उत्तर बिहार और मिथिलांचल को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। उत्तर बिहार के निर्मली-सरायगढ़ के बीच आने-जाने वाले लोगों को 300 किलोमीटर का चक्कर लगाना पड़ रहा था। लेकिन पूर्व मध्य रेल की तरफ से 516 करोड़ की लागत से कोसी महासेतु रेल पुल का निर्माण किया गया है, जिससे सरायगढ़-निर्मली की दूरी महज 22 किलोमीटर रह जाएगी। इसी नए रेलवे लाइन पर ट्रेन का सफल परिचालन भी करा लिया गया है। अब प्रधानमंत्री के उद्घाटन के बाद नियमित रूप से ट्रेन चलने लगेंगी।

इस रेल पुल के शुरू होते ही निर्मली से सरायगढ़ की 298 किलोमीटर की दूरी घटकर महज 22 किलोमीटर रह जाएगी। अभी निर्मली से सरायगढ़ तक के सफर के लिए लोगो को दरभंगा- समस्तीपुर- खगड़िया- मानसी-सहरसा होते हुए 298 किमी की दूरी तय करनी होती है। इस नए पुल पर जून में ही ट्रेनों के परिचालन का ट्रायल सफल रहा है।

इसके अलावा हाजीपुर से वैशाली आने-जाने वाले लोगों को भी बड़ी सौगात देने की तैयारी है। प्रधानमंत्री 18 सितंबर को इस इलाके को तोहफा देने जा रहे हैं। पूर्व मध्य रेल की तरफ से हाजीपुर-वैशाली-सुगौली नयी रेलवे लाइन योजना है, जिस पर हाजीपुर से वैशाली तक रेलवे लाइन के साथ-साथ पांच रेलवे स्टेशन भी बन कर तैयार हैं। इस रेलवे लाइन के चालू होने के बाद वैशाली-हाजीपुर आने-जाने वाले लोगों को काफी सहूलियत हो जायेगी।

सोनू सूद से यूजर ने बिहार चुनाव के लिए मांगा BJP का टिकट, एक्टर ने दिया ये जवाब

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pm modi will innaugurate koshi mahasetu on 18th september
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X