शराबबंदी के बाद अब कोबरा के जहर से मदहोश हो रहा है बिहार, फ्रांस से हो रही तस्करी

Posted By: Prashant
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। बिहार में जब से शराबबंदी कानून लागू हुआ है तब से लोग नशे में मदहोश रहने के लिए तरह-तरह की वैकल्पिक नशे ढूंढने में लगे हुए हैं। कुछ इसी तरह का मामला प्रकाश में आया है। जिस कोबरा सांप के नाम सुनने के बाद लोग डर से थर-थर कांपते हैं, उसे ही अब लोग अपने नशे का सामान बनाने लगे हैं। जी हां बिहार में शराबबंदी के बाद लोग कोबरा जहर के नशे में मदहोश हो रहे हैं। दरअसल, बिहार के किशनगंज जिले के बॉर्डर पर बीएसएफ के जवानों ने गुप्त सूचना के आधार पर फ्रांस से तस्करी की जाने वाली कोबरा जहर की 1 बड़ी खेप बरामद की है। दो बाइक से तस्करी के ले जाया जा रहे 1.87 किलो कोबरा सांप के जहर के साथ तीन तस्करों को बीएसएफ ने धर दबोचा। जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 14 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

कोबरा का 1.87 किलो जहर बरामद

कोबरा का 1.87 किलो जहर बरामद

मिली जानकारी के अनुसार मामला बिहार के किशनगंज जिले का है, जहां गुप्त सूचना के आधार पर पश्चिम बंगाल के रसाखुआ थाना क्षेत्र के धनतोला गांव के समीप कोबरा जहर की तस्करी करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है । जिनके पास से फ्रांस का रेपर लगा हुआ 1.87 किलो स्नेक वेनम पाउडर सांप का जहर के साथ गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार तस्कर नजरुल इस्लाम पश्चिम बंगाल का और जैनुल आबेदीन, मोहम्मद कमरुल हुदा बिहार के पूर्णिया जिले के रहनेवाले हैं। फिलहाल सभी से पूछताछ की जा रही है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 14 करोड़

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 14 करोड़

मामले की जानकारी देते हुए BSF के अधिकारी का कहना है कि तस्कर के पास से जप्त किए गए विष की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 14 करोड़ रुपये बताई जा रही है। जप्त किया गया सांप का बिष फ्रांस निर्मित है जिसे एक शीशे की जार में पैक कर पूर्णिया से मोटरसाइकिल के रास्ते पश्चिम बंगाल के इस्लामपुर भेजा जा रहा था। बरामद किए गए जार पर मेड इन फ्रांस लिखा हुआ है।

तीन तस्कर गिरफ्तार

तीन तस्कर गिरफ्तार

बॉर्डर पर ड्यूटी में लगे BSF के जवानों को गुप्त सूचना मिली थी की तीन तस्कर मोटरसाइकिल से विषैले सांप का जहर तस्करी के लिए ले जा रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस ने जाल बिछाते हुए तीनों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद उसे पश्चिम बंगाल के करणदिघी थाना में प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें बंगाल पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें-बाबरी विध्वंस: एक कार सेवक का दर्द- वही अपने ना हुए जिनके लिए 'सबकुछ' किया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
patna people use cobra poison after ban of alchohal
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.