PICs: नोटबंदी के विरोध में सड़क पर उतरा विपक्ष, BJP कार्यकर्ताओं से भिड़ंत

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनकी पार्टी की अगुवाई में बिहार के विपक्षी दल इस दिन को काले दिन के रुप में मना रहे हैं। जिसको लेकर पटना के JP गोलंबर के पास राजद, कांग्रेस के साथ-साथ अन्य विपक्षी दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने एक साथ नोटबंदी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी करना शुरू कर दिया और प्रदर्शन करते हुए जिला अधिकारी के कार्यालय तक पहुंचे। इस दौरान पूरा विपक्ष सड़क पर दिखा जिसमें राजद, कांग्रेस के साथ-साथ अन्य पार्टी के कई बड़े नेता नजर आए। तो लालू प्रसाद यादव हाजीपुर में नोटबंदी के खिलाफ काला दिवस मनाने वाले हैं। इसके साथ-साथ राजद के सभी विधायकों ने अपने क्षेत्र में नोटबंदी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन और सभा करने को कहा है।

सड़क पर मारपीट की नौबत

सड़क पर मारपीट की नौबत

बता दें की नोटबंदी के खिलाफ सड़क पर उतरने और प्रधानमंत्री के खिलाफ नारेबाजी करने का ये दौर राजधानी पटना में देखने को मिल रहा है। तेजस्वी यादव ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा की गई नोटबंदी और जीएसटी के खिलाफ देश की आम जनता और व्यापारी त्राहिमाम कर रहे हैं। वहीं केंद्र सरकार के नेता मूछों पर ताव दे रहे हैं। केंद्र की गलत आर्थिक नीतियों, नोटबंदी और जीएसटी के विरोध में पटना में संयुक्त विपक्षी दलों ने गांधी मैदान जेपी गोलंबर पर काला दिवस मनाया। कांग्रेस के नेता कार्यकर्ताओं के साथ-साथ आम लोगों को भी सड़क पर उतरकर नोटबंदी का विरोध करने का अपील किया, यहां तक की नोटबंदी के विरोध में आयोजित काला दिवस सफल बनाने के लिए पूरी तैयारी की गई। राजधानी में गांधी मैदान स्थित जेपी गोलंबर से कलेक्ट्रेट तक रैली निकाली गई, जबकि शाम में नोटबंदी के दौरान जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि देने के लिए कैंडल मार्च निकाला जाएगा। नोटबंदी के विरोध में प्रदेश युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता अर्ध नग्न प्रदर्शन करेंगे।

लालू उतरेंगे विरोध करने

लालू उतरेंगे विरोध करने

वहीं हाजीपुर पहुंचे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव नोटबंदी के खिलाफ कार्यक्रम में शामिल हुए और नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि काले धन को लेकर केंद्र सरकार ने लोगों को गुमराह करने का काम किया है। काला धन जिनके पास है सरकार उसकी सूची जारी क्यों नहीं करती है? लालू ने कहा कि केंद्र सरकार अब जाने वाली है, इसीलिए लोग विजय दिवस मना रहे हैं। केंद्र सरकार काले धन के बहाने ढोंग और जुमला कर रही है। किसान, मजदूर, नौकरीपेशा लोग सब नोटबंदी से परेशान हैं और नोटबंदी के नाम पर प्रधानमंत्री ने लोगों को झांसा दिया है। इससे देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है।

मंत्री की गाड़ी के आगे भिड़े कार्यकर्ता

मंत्री की गाड़ी के आगे भिड़े कार्यकर्ता

वहीं फारबिसगंज में भाजपा और युवा कांग्रेस कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए और मारपीट की नौबत तक आ गई। हालांकि स्थानीय प्रशासन की सक्रियता के मामले पर काबू पाया गया। नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर युवा कांग्रेस काला दिवस मनाकर सड़क पर नंग-धड़ंग प्रदर्शन करने लगी। तभी वहीं से गुजर रहे बिहार सरकार के मंत्री विनोद कुमार सिंह के काफिले के सामने प्रदर्शनकारियों की भिड़ंत हो गई तो राधामोहन सिंह ने कहा देश के इतिहास में सबसे ज्यादा काले धन का पर्दाफाश हुआ है।

Read more:बीजेपी ने केक काटकर मनाई नोटबंदी की सालगिरह, कांग्रेस ने मनाया काला दिवस

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Opposition against demonetization, Congress clash with BJP in Bihar
Please Wait while comments are loading...