• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

बिहार : अदालत में हुई फर्जी आरोपी की पेशी, पुलिस को भी दिया चकमा लेकिन...

बुधवार को बच्चे की पहचान के लिए पीड़ित परिजन को बुलाया गया। ग़ौरतलब है कि पहचान करने के ख़ुद हत्या का मुख्य अभियुक्त रवि केवट नाबालिग बच्चे का मौसा और अपनी पत्नी को उसकी मौसी बना कर पहुंचा।
Google Oneindia News

नालंदा, 19 अगस्त 2022। बिहार में अजब-गज़ब आपराधिक वारदातों की खबर देखने को मिल रही है। ताज़ा मामला नालंदा जिले के बिहार शरीफ कोर्ट का है। जहां कोर्ट में हत्या के फ़र्ज़ी आरोपी को पेश कर दिया गया। जब मामले का खुलासा हुआ तो पुलिस भी दंग रह गई। मिली जानकारी के मुताबिक बकरा गांव में 10 मई 2022 को एक युवक की हत्या हुई थी। पूर्व जिप सदस्य अनीता देवी के पुत्र इंद्रजीत कुमार की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

रवि केवट पर लगा हत्या का आरोप

रवि केवट पर लगा हत्या का आरोप

इंद्रजीत कुमार उर्फ अंशु के हत्या मामले में रवि केवट नाम के युवक को मुख्य आरोपी घोषित किया गया था। ग़ौरतलब है कि हत्या के बाद से रवि केवट फरार चल रहा था। पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए उसने सोची समझी साज़िश रची लेकिन कामयाबी नहीं मिल पाई। मामले के संबंध में बताया जा रहा है कि एक नाबालिंग लड़के को 10 अगस्त के दिन रवि केवट बनाकर कोर्ट में पेश कर दिया गया। कोर्ट में पेशी के बाद उसे बाल गृह भेज दिया गया।

आधार कार्ड की जांच के बाद हुआ खुलासा

आधार कार्ड की जांच के बाद हुआ खुलासा

17 अगस्त (बुधवार) को बच्चे की पहचान के लिए पीड़ित परिजन को बुलाया गया। ग़ौरतलब है कि पहचान करने के ख़ुद हत्या का मुख्य अभियुक्त रवि केवट नाबालिग बच्चे का मौसा और अपनी पत्नी को उसकी मौसी बना कर पहुंचा। पेशी के दौरान जेजेबी के न्यायाधीश आशीष रंजन को शक हुआ तो उन्होंने नाबालिग बच्चे के आधार कार्ड की जांच करवाई। आधार कार्ड के जांच में खुलासा हुआ की बच्चे का पहचान पत्र फर्जी है।

आईपीसी धारा 119, 420 के तहत मामला दर्ज

आईपीसी धारा 119, 420 के तहत मामला दर्ज

नाबालिग युवक का आधार कार्ड फ़र्ज़ी पाये जाने के बाद पुलिस ने मौसा और मौंसी बन कर आए परिजन की पहचान निकाली जिसमें मुख्य अभियुक्त रवि केवट की पहचान हो गई। बिहार थाना पुलिस ने महिला और आरोपी रवि को गिरफ्तार कर लिया। वहीं नाबालिग बच्चे को बाल सुरक्षा गृह भेज दिया। नगर थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष विनोद कुमार की मानें तो हत्या के मुख्य अभियुक्त रवि केवट हत्या, रंगदारी, चोरी जैसे कई मामले विभिन्न थानों में दर्ज है। गिरफ्तारी के बाद आरोपी रवि केवट पर आईपीसी धारा 119, 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें: बिहार: श्राद्ध कार्यक्रम में पहुंची DM और महफ़िल में मौजूद लोगों पर दर्ज हुई FIR, जानिए मामला

Comments
English summary
Nalanda Fake accused appeared in court, investigation revealed identity
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X