पटना: आज मुस्लिमों की 'दीन बचाओ, देश बचाओ' रैली

Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। कुछ मुस्लिम समूहों ने आज बिहार की राजधानी पटना स्थित गांधी मैदान में 'दीन बचाओ, देश बचाओ' रैली बुलाई है। यह रैली ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड और इमारत शरीया की ओर से बुलाई गई है। दावा किया जा रहा है कि इस रैली में 3 लाख लोग आएंगे। जिन समूहों ने पटना में रैली बुलाई है उनका कहना है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का एजेंडा लागू करना चाहती है। उन्होंने तीन तलाक बिल, समान नागरिक कानून संहिता और मस्जिदों पर अजान के लिए लाउडस्पीकरों का मुद्दा उठाया है। स्थानीय समाचार रिपोर्ट्स के अनुसार इस रैली को सफल बनाने के लिए समूहों ने कड़ी कोशिश की है। राजधानी की सड़कों पर इस रैली से जुड़ी की पोस्टर-बैनर लगाए गए हैं।

पटना: आज मुस्लिमों की दीन बचाओ, देश बचाओ रैली

AIMPLB के महासचिव मौलाना वली रहमानी ने कहा कि 'हमने 4 साल इंतजार किया, ये मानकर कि भाजपा संविधान के जरिए चलाना सीख लेगी। पर्सनल लॉ पर हमला हो रहा है। हमें अपने लोगों और देशवासियों को बता रहे है कि देश के साथ ही इस्लाम पर भी खतरा है।'

इमारत शरिया ने कहा कि रैली को समाज में सांप्रदायिक तत्वों के खिलाफ चेतावनी देने के लिए बुलाया गया है जो शांति को बाधित करने की कोशिश कर रहे हैं और हिंदुओं और मुसलमानों के बीच सद्भाव बनाए रखने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए भी कहा गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Muslim deen bachao, desh bachao rally in patna gandhi maidan

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.