• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार की राजनीति को लेकर चिराग ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, लिखा- राज्य सरकार के कार्यों से खुश नहीं हैं

|

पटना। बिहार की राजनीति में इन दिनों उठा पटक काफी देखने को मिल रही है। एनडीए के दो प्रमुख घटक दलों में सबकुछ सही नहीं चल रहा है। लोजपा और जदयू के बीच काफी तकरार सामने आ रही है। इसी कड़ी में लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार के राजनीतिक हालात को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। इसमें उन्होंने कहा है कि बिहार के लोग राज्य सरकार के कार्यों से खुश नहीं हैं। इसका खामियाजा एनडीए को विधानसभा चुनाव में उठाना पड़ सकता है।

    Chirag Paswan ने PM Modi को लिखी चिट्ठी, कहा- Nitish Kumar से खुश नहीं जनता? | वनइंडिया हिंदी

    ljp chief chirag paswan written a letter to pm modi

    हालांकि, चिराग का यह पत्र सार्वजनिक नहीं हुआ है। लेकिन, पार्टी सूत्रों का कहना है कि चिराग ने पत्र में सारी बातें लिख दी हैं। उन्होंने राज्य सरकार की कार्यप्रणाली, यहां के नौकरशाहों के रवैए को लेकर भी तीखी टिप्पणी की है। चिराग ने पत्र में कहा है कि वे पार्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद मिले फीडबैक को ही उनसे साझा कर रहे हैं।

    इस पत्र के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि चिराग के तेवर नरम नहीं पड़े हैं। चिराग लंबे समय से जदयू और राज्य सरकार से नाराज चल रहे हैं। उन्होंने कई मौकों पर राज्य सरकार को प्रदेश में व्याप्त गड़बड़ियों को लेकर आगाह भी किया है। इसके बाद दोनों में तल्खी और बढ़ गई है। पिछले दिनों तो पार्टी ने जदयू के खिलाफ उम्मीदवार तक उतारने की धमकी दे दी थी।

    संसदीय बोर्ड की बैठक के निर्णय के अनुसार लोजपा ने 143 विधानसभा सीटों पर अपनी तैयारी शुरू भी कर दी है। वहीं जाप प्रमुख पप्पू यादव ने सीएम नीतीश कुमार को चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि न्होंने जदयू को भाजपा से अलग होकर चुनाव लड़ने की चुनौती भी दी। कहा- यदि उनकी सरकार बनी तो वे किसानों को मनरेगा से जोड़ेंगे। उन्होंने बिहार की एनडीए सरकार को गरीबी, रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि मामले में विफल बताया।

    बिहार चुनाव 2020: टॉम, डिक हैरी का जुमला उछाल कर क्या चिराग ने आग में घी डाल दिया है?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    ljp chief chirag paswan written a letter to pm modi
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X