India
  • search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

रईस मूवी की तरह हो रही थी अवैध शराब की स्मगलिंग, तस्करी का आईडिया देख पुलिस भी रह गई दंग

|
Google Oneindia News

सुपौल, 28 जून 2022। बिहार में शराबबंदी के बावजूद आए दिन अवैध शराब ज़ब्त होने की खबर देखने को मिल रही है। बिहार में कई रेलवे स्टेशनों पर चेकिंग अभियान के दौरान सैकड़ों लीटर शराब लावारिस हालत में बरामद होते रहती है। आज भी बिहार के बरौनी जंक्शन पर अवैध शराब ज़ब्त की गई। कुछ दिन पहले कटिहार रेलवे स्टेशन से 6 किलोमीटर की दूरी पर शराब की तस्करी का वीडियो भी चर्चा का विषय बना हुआ था। एक शब्द में कहा जाए तो बिहार में शराबबंदी तो है लेकि शराब की बिक्री और सेवन में ज्यादा कमी नहीं आई है। शराबबंदी की वजह से तस्कर मनमानी क़ीमत पर अवैध शराब बेच रहे हैं।

25 लाख रुपये की अवैध शराब ज़ब्त

25 लाख रुपये की अवैध शराब ज़ब्त

सुपौल जिले से शराब तस्करी का एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसे देख कर पुलिस वाले भी हैरान है। पुलिस ने चेकिंग अभियान के दौरान सोमवार की रात एक ट्रक से 25 लाख रुपये का अवैध शराब ज़ब्त किया है। ग़ौरतलब है कि शराब की तस्करी के लिए तस्करों ने ट्रक के अंदर ही तहखाना बना दिया था। पुलिस ने जब चेकिंग के दौरान ट्रक को खंगाला तो तहखाना देख कर दंग रह गए। पुलिस ने ट्रक ड्राइवर और खलासी को गिरफ़तार कर लिया है और मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

हरियाणा का रहने वाला है ड्राइवर और खलासी

हरियाणा का रहने वाला है ड्राइवर और खलासी

पुलिस ने जिस ट्रक ड्राइवर और खालसी को गिरफ़्तार किया है वह दोनों दूसरे प्रदेश के हैं। मिली जानकारी के मुताबि सतीश नंदलाल (ट्रक चालक) और अमित सिंह (खलासी) हरियाणा का निवासी है। सुपौल सदर थाना क्षेत्र में नेशनल हाइवे 327 ए पर डिग्री कॉलेज चौक के पास से पुलिस ने चेकिंग के दौरान अवैध शराब ज़ब्त किया है। पुलिस ने सोमवार की रात में ट्रक के तहखाने से 25 लाख रुपये की अंग्रेज शराब बरामद की है। आपको बता दें कि ट्रक नागालैंड नंबर का है जिस पर पर फाइबर ब्रिक्स की ईंट लदी थीं।

596 कार्टून अवैध अंग्रेज़ी शराब बरामद

596 कार्टून अवैध अंग्रेज़ी शराब बरामद

पुलिस ने चेकिंग के दौरान ड्राइवर और खलासी हरकत संदिग्ध लगी जिसके बाद ट्रक को पूरी तरह से चेक किया गया जिससे ट्रक में बने तहखाने का राज खुला। पुलिस ने उम्मीद भी नहीं थी की ट्रक के तहखाने में इतनी ज्यादा मात्रा में अवैध शराब बरामद होगी। फिलहाल पुलिस गिरफ़्तार ड्राइवर और खलासी से पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि असम से शराब की खेप मंगवाई गई थी और पिपरा में शराब को डंप किया जाना था। गुप्त सूचना के आधार पर सदर एसडीपीओ ने संदिग्ध ट्रक एनएल 01 एन 2373 की तलाशी ली। तलाशी के दौरान ट्रक के अंदर बने तहखाने से 596 कार्टून अवैध अंग्रेज़ी शराब बरामद हुई। जिसकी कुल मात्रा 5 हज़ार 672.8 लीटर है।

तस्करी का तरीका देख पुलिस भी रह गई दंग

तस्करी का तरीका देख पुलिस भी रह गई दंग

एसपी डी अमरकेश से मिली जानकारी के मुताबिक सदर एसडीपीओ को ट्रक से भारी मात्रा में अवैध शराब की खेप पिपरा जाने की गुप्त सूचना मिली थी। बताया गया था कि डिग्री कॉलेज एनएच के पास ट्रक लगी खड़ी है। पुलिस की टीम जब वहां पहुंची तो चेकिंग के दौरान अवैध शराब की बड़ी खेप बरामद हुई। कोसी रेंज के डीआईजी और मशहूर आईपीएस अफसर शिवदीप लांडे भी आज (मंगलवार) सदर थाना पहुंचे। मामले की पूरी जानकारी ली वह भी शराब तस्करी का आईडिया देखकर दंग रह गए।

ये भी पढ़ें: एक मिस कॉल से हुई मोहब्बत, प्रेमिका से मिलने पहुंचा और हो गया जबरदस्त कांड

Comments
English summary
liquor smuggler was smuggling as shahrukh khan was doing in raees movie
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X