PICs: 500 लोगों पर FIR, 48 नामजद और 35 गिरफ्तार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। पटना पुलिस और पब्लिक के बीच हुई हिंसक झड़प को लेकर नालंदा पुलिस के द्वारा 500 अज्ञात लोगों के साथ साथ 48 नामजद लोगों पर 17 धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है। जिसमें लोगों के द्वारा हंगामा करने और धार्मिक उन्माद फैलाने और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश की गई। साथ-साथ आर्म्स एक्ट और विस्फोटक पदार्थ से हमला करने की कई धाराओं में गांव के लोगों पर FIR दर्ज करते हुए सभी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

PICs: 500 लोगों पर FIR, 48 नामजद और 35 गिरफ्तार

मामला बिहार के नालंदा जिले का है जहां सोमवार को एक समुदाय के द्वारा बिना पुलिस को सूचना दिए काफी संख्या में अमन मार्च निकाला जा रहा था। अचानक शहर में काफी संख्या में लोगों को मार्च करते देख मौके पर पहुंची पुलिस और पब्लिक के बीच हिंसक झड़प हो गई। जिसमें कई दर्जन पुलिस वाले गंभीर रूप से घायल हो गए थे। देखते ही देखते मौके पर पुलिस के वरिष्ठ पदाधिकारी भी पहुंच गए। फिर काफी मशक्कत के बाद पुलिस बल का प्रयोग किया गया। जिसके बाद पुलिस और पब्लिक के बीच चल रही हिंसक झड़प शांत हुई। इसी मामले को लेकर पुलिस ने सभी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

PICs: 500 लोगों पर FIR, 48 नामजद और 35 गिरफ्तार

आपको बता दें कि सोमवार बिहार के नालंदा जिले के बिहार शरीफ में गगन दीवान मोहल्ले से अमन मार्च निकाला जा रहा था। पहले से इस मामले की जानकारी पुलिस को नहीं दी गई थी। जिसके वजह से शहर में काफी भीड़-भाड़ हो जाने को लेकर पुलिस के द्वारा इस मार्च को रोक लिया गया। पुलिस के द्वारा मार्च को रोके जाने पर कुछ लोग आक्रोशित हो गए और मौके पर पहुंची पुलिस की जमकर धुनाई कर दी। फिर देखते ही देखते पूरा इलाका रणभूमि में तब्दील हो गया। आक्रोशित लोगों के द्वारा पुलिस पर जमकर पथराव किया जा रहा था तो दूसरी तरफ पुलिस लोगों को शांत करने के लिए लाठियां भाज रही थी।

PICs: 500 लोगों पर FIR, 48 नामजद और 35 गिरफ्तार

वहीं इस हंगामे में पुलिस के कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया तो पुलिस ने भी कई राउंड गोली फायरिंग करते हुए लोगों को शांत करने की कोशिश की। जिसके बाद लोग और भी आक्रोशित हो गए और मौके पर पहुंचे एसपी के साथ-साथ पुलिस के वरिष्ठ पदाधिकारी ने काफी मशक्कत के बाद इस हिंसक झड़प को शांत किया। फिलहाल पुलिस घटना स्थल पर कैंप कर रही है और इस तरह कि फिर से कोई घटना ना घटे इसका प्रयास कर रही है। तो दूसरी तरफ इस घटना को लेकर नजदीकी थाने में 45 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है वहीं 500 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। वहीं पुलिस के द्वारा अब तक 35 लोगों को गिरफ्तार कर इस मामले में जेल भेज दिया गया है। वहीं बाकी फरार लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

Read more: VIDEO: रामनाथ कोविंद जब फिजिक्स पढ़ाते थे और दो कमरों का किराया चुकाते थे...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
FIR against 500 people, 35 arrest after 48 nominated
Please Wait while comments are loading...