मां दुर्गा पर अश्लील कमेंट करने वाले DU प्रोफेसर का विवाद पहुंचा बिहार उनके घर, मां-बाप भी चुप

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
DU Professor suspends for insulting Goddess Durga, Family depressed | वनइंडिया हिंदी

पटना। नवरात्रि के पावन अवसर पर जहां देशभर के भक्त माता को प्रसन्न करने के लिए तरह-तरह की भक्ति करते नजर आ रहे हैं, वहीं बिहार के रहने वाले एक प्रोफेसर ने मां दुर्गा पर विवादित कमेंट कर अपने फेसबुक पर पोस्ट किया और करोड़ों लोगों की आस्था चोट पहुंचाई है। ऐसी संतान के मां-बाप भी अब चुप्पी साध चुके हैं। विवाद बढ़ते-बढ़ते बिहार पहुंचा तो DU प्रोफेसर के मां-बाप मामले पर कुछ नहीं बोल पाए और चुप हो गए। बता दें कि मां दुर्गा पर इस विवादित कमेंट को 21 लोगों को फॉरवर्ड करने की भी ये प्रोफेसर अपील तक कर रहा था।

DU प्रोफेसर ने किया था फेसबुक पर मां दुर्गा पर कमेंट

DU प्रोफेसर ने किया था फेसबुक पर मां दुर्गा पर कमेंट

पैर से दिव्यांग प्रोफेसर केदार मंडल ने अपने फेसबुक वॉल पर मां दुर्गा के खिलाफ लिखा की दुर्गा पूजा करने गई एक महिला के साथ मंदिर में रेप हो जाता है और माता सोती रहती हैं। इसी तरह के और भी कई आपत्तिजनक कमेंट उसने अपने फेसबुक पर लिखे, जिसके बाद बवाल होना शुरू हुआ और इस मामले में उसके खिलाफ FIR दर्ज करवाई गई है। FIR दर्ज होने के बाद प्रोफेसर केदार मंडल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक मां दुर्गा के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट करने को लेकर झाझा थाने में उनकी गिरफ्तारी हुई है और इस गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बिहार के जमुई जिले के रहने वाले उनके पिता ने अपने बेटे की हरकत पर चुप्पी साध ली है।

प्रोफेसर की इस करतूत पर शर्मिंदा है परिवार भी

प्रोफेसर की इस करतूत पर शर्मिंदा है परिवार भी

बिहार के रहने वाले केदार मंडल दिल्ली यूनिवर्सिटी के दयाल सिंह कॉलेज में हिंदी के प्रोफेसर हैं। जो MA पीएचडी करने के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर पद पर सलेक्ट हुए थे। दोनों पैर से दिव्यांग होने के बावजूद भी वो पढ़ाई लिखाई में बचपन से ही काफी एक्टिव थे। लेकिन भगवान के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद उनके परिवार वाले भी उनकी इस शर्मनाक हरकत को लेकर काफी शर्मिंदा हैं और कुछ भी कहने से कतरा रहे हैं। बता दें की Facebook पर एक्टिव रहने वाले दिल्ली के प्रोफेसर केदार मंडल ने हिंदुओं की आस्था का प्रतीक माने जाने वाली मां दुर्गा को लेकर आपत्तिजनक कमेंट किया था। इस कमेंट के वायरल होते ही दिल्ली व झाझा पुलिस को लिखित शिकायत देते हुए एक दूसरे प्रोफेसर ने इनके खिलाफ FIR दर्ज करवाई था।

आरोपी प्रोफेसर को किया जा चुका है गिरफ्तार

आरोपी प्रोफेसर को किया जा चुका है गिरफ्तार

एनडीटीएफ अध्यक्ष प्रोफेसर एके भागी और सचिव डॉ. वीएस नेगी ने लिखित शिकायत देते हुए कहा कि इनके द्वारा Facebook पर इस तरह की आपत्तिजनक टिप्पणी से करोड़ों भारतीयों की आस्था पर चोट लगी है और इसे 21 बार अन्य जगह शेयर करने की अपील की गई है, जो काफी शर्मनाक है। इनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

Read more:फिल्मी स्टाइल में चला फाटक पार करने, बाइक को घसीटते हुए ट्रेन रुकी सीधे भदोही

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
DU Professor Comment on Maa Durga, Family depressed
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.