हादसे की तरफ बढ़ रही थी राजधानी एक्सप्रेस, सुबह टहलने निकले एक आदमी ने बचा ली कई जिंदगियां

Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। आज सुबह नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई। बिहार के खगड़िया जिले से गुजर रही राजधानी एक्सप्रेस टूटी हुई पटरी से गुजरने वाली थी, इसी दौरान एक ग्रामीण की नजर पड़ी और वक्त रहते हादसा होने से टल गया। जैसे ही मामले की जानकारी स्टेशन मास्टर को हुई उन्होंने राजधानी एक्सप्रेस को टूटी हुई पटरी से पहले रुकवा दिया और मौके पर कर्मचारी को भेजकर पटरी के मरम्मत का काम शुरू कर दिया।

delhi dibrugarh rajdhani express avoiding crashing in khagdhiya patna bihar

दिल्ली से डिब्रूगढ़ जा रही थी राजधानी एक्सप्रेस
मिली जानकारी के अनुसार नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार की सुबह टूटी हुई पटरी से गुजरने ही वाली थी कि टहलने निकले कुछ ग्रामीणों की नजर उस पर पड़ी। टूटी हुई ट्रैक को देख कर ग्रामीणों ने मामले की जानकारी स्टेशन मास्टर को दी। स्टेशन मास्टर ने उसी लाइन पर आ रही राजधानी एक्सप्रेस के लोको पायलट को अलर्ट कर दिया, जिससे ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई। पटरी मरम्मत के लिए कर्मचारियों को भेजा गया। यह घटना बिहार के खगड़िया जिले की है जहां से राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन गुजरने वाली थी।

सुबह टहलने निकले ग्रामीण सुशील कुमार की पड़ी नजर, टला हादसा
वहीं बातचीत करते हुए ग्रामीण ने बताया कि जब वह सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले तो खगड़िया जिले के चैधाबन्नी के पास डाउन लाइन में पटरी को टूटा देख मामले की जानकारी स्टेशन मास्टर को दी और ट्रेन को रुकवाने का प्रयास किया। जब तक स्टेशन मास्टर यह सूचना दे पाते तब तक राजधानी एक्सप्रेस टूटी हुई पटरी के करीब आ गई। फिर सबने मिलकर आनन-फानन में ट्रेन को रूकवाया। ट्रेन के ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी को रुकवा जिससे बड़ा हादसा टल गया।

इमरजेंसी ब्रेक लगाने से टला हादसा
हालांकि इमरजेंसी ब्रेक लगाने के कारण ट्रेन में सफर कर रहे यात्री में भगदड़ मची लेकिन कुछ ही देर में यह शांत हो गया। राजधानी एक्सप्रेस से गुजरने से पहले उसी ट्रैक पर नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस गुजरी थी। इसी दौरान ट्रेन की पटरी टूट गई। वहीं इस मामले में अब तक रेलवे अधिकारी के द्वारा किसी तरह का बयान नहीं दिया गया है।

ये भी पढ़ें- ब्लॉक प्रमुख के डर से सहमी महिला बीडीओ ने छोड़ दिया ऑफिस, योगी सरकार पर उठ रहे हैं सवाल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
delhi dibrugarh rajdhani express avoiding crashing in khagdhiya patna bihar

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.