अभिनेता शाहरुख खान ने दिया धोखा, बिहार के पूर्णिया में दर्ज हुआ मुकदमा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान और उनके कई सहयोगी पर धोखाधड़ी के आरोप में बिहार के पूर्णिया कोर्ट में मामला दर्ज कराया गया है। याचिका में आवेदनकर्ता ने बताया कि एक चिटफंड कंपनी सैकड़ों लोगों के करोड़ों रुपए लेकर भाग गई और शाहरुख खान इस कंपनी के ब्रांड एंबेसडर थे। लोगों ने शाहरुख के चेहरे पर भरोसा कर इस कंपनी में पैसे निवेश किए थे।

क्या है पूरा मामला?

क्या है पूरा मामला?

मिली जानकारी के अनुसार पूर्णिया के रहने वाले अब्दुल गफ्फार ने वर्ष 2016 में पूर्णिया सी जी एम कोर्ट में कंपनी के पदाधिकारी और बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान पर मामला दर्ज करवाया था जिसे सी जी एम कोर्ट द्वारा रिजेक्ट कर दिया गया। कंपनी के झांसे में आकर अपना सब कुछ गवाने वाले पूर्णिया जिला के रहनेवाले अब्दुल गफ्फार ने फिर से जिला सत्र न्यायालय में सभी के खिलाफ क्रिमिनल याचिका दायर किया। जिस याचिका की सुनवाई के दौरान सभी अभियुक्त के खिलाफ समन जारी किया गया। जिसमें शाहरुख खान और कंपनी के बोर्ड के सदस्य और डायरेक्टर सभी को आरोपी बनाया गया था।

कंपनी के कार्यक्रम में शाहरुख खान आए थे

कंपनी के कार्यक्रम में शाहरुख खान आए थे

बातचीत करते हुए पीड़ित अब्दुल गफ्फार ने बताया कि वर्ष 2011 में पूर्णिया जिले के लगभग सैकड़ों लोगों को पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर में प्रयाग कंपनी के द्वारा एक कार्यक्रम में बुलाया गया था। जिस कार्यक्रम में शाहरुख खान भी उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान शाहरुख खान को देख लोग उस कंपनी पर विश्वास करने लगे और उसमें अपना पैसा लगाने का मन बना लिया। फिर लगभग सैकड़ों लोगों ने करोड़ों रुपए की राशि उस कंपनी मे लगा दी। पैसा लेने और लोगों के मन में विश्वास कायम करने के लिए कंपनी के द्वारा पूर्णिया जिले में भी एक कार्यालय खोला गया। जिस कार्यालय में वर्ष 2006 से 14 तक लगभग हजारों लोगों के द्वारा करोड़ों रुपए जमा कराए गए फिर एक दिन रात को कंपनी के सभी अधिकारी पैसा लेकर फरार हो गए।

8 साल से चल रही थी कंपनी

8 साल से चल रही थी कंपनी

पीड़ित पक्ष के एडवोकेट रमन कुमार सिंह से जब इस मामले के बारे में बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि प्रयाग कंपनी के द्वारा वर्ष 2006 से लेकर 2014 तक पूर्णिया के लगभग हजारों लोगों को 5 साल में पैसा दुगुना करने का लालच दिया गया तथा पैसा जमा करवाया गया। लोग दोगुना पैसा लेने का इंतजार कर रहे थे तभी रातोरात कंपनी फरार हो गई। काफी खोजबीन के बाद जब किसी का कुछ पता नहीं चला तो कंपनी के ब्रांड एंबेसडर शाहरुख खान पर पीड़ित लोगों ने मामला दर्ज करवाया।

शाहरुख के वकील ने क्या कहा

शाहरुख के वकील ने क्या कहा

तो दूसरी तरफ बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के एडवोकेट संतोष कुमार से बातचीत करने पर उन्होंने कहा कि कोर्ट के द्वारा नोटिस जारी किया गया था जिसके बाद शाहरुख खान की तरफ से कोर्ट में मैं हाजिर हुआ। जहां हमारे द्वारा यह कहा गया कि हमारे सारे क्लाइंट विदेश में रहते हैं। इसी कारण वह न्यायालय के समक्ष उपस्थित नहीं हो सके। कोर्ट के द्वारा अगली डेट 26 तारीख को दी गई जिसमें सभी को उपस्थित रहने का आदेश दिया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
case registered in Purnia Court of Bihar on charges of fraud on superstar Shahrukh Khan
Please Wait while comments are loading...