• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

बिहार में स्कूली बच्चों के सिर पर लादा फाइलों का बंडल, 1 किलोमीटर तक चले पैदल, प्रधानाध्यापक निलंबित

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 सितंबर। बिहार में समस्तीपुर जिले के एक माध्यमिक विद्यालय में बच्चों के सिर पर फाइलों का बंडल लादने की शिकायत के बाद वहां के प्रधानाध्यापक को प्रशासन ने निलंबित कर दिया। कथित तौर पर ये बात सामने आई है कि दफ्तर की फाइलों को ले जाने के लिए माध्यमिक विद्यालय के छात्रों की मदद ली गई।

Files bundle loaded on heads of children

बिहार की शिक्षा व्यवस्था में सुधार के तमाम दावों के बावजूद कई प्राथमिक विद्यालय ऐसे हैं, जहां स्थिति में बदलाव नहीं आया। ताजा घटना बिहार के समस्तीपुर जिले की है। जहां हनुमाननगर मध्यमिक विद्यालय और नारायणपुर मध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापकों ने कथित तौर पर अपने स्कूल में छात्रों को अपने सिर पर किताबों के बंडल ले जाने के लिए मजबूर किया। न्यूज प्लेफार्म इंडिया टुडे की आर्टिकल में कहा गया कि छात्रों को अपने सिर फाइलों के गट्ठर ले जाने को मजबूर किया गया।

इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद अधिकारियों ने इसे गंभीरता से लिया और दोनों स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। नारायणपुर मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने अपने स्कूलों के छात्रों को बीआरसी भवन से किताबों के बंडल स्कूल लाने के निर्देश दिए हैं। जिला शिक्षा अधिकारी के निर्देश पर 23 सितंबर को पत्र जारी कर बीईओ से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

 भारत में अवैध कारोबार चलाने वाले 20 बांग्लादेशी गिरफ्तार, गोवा के सीएम ने गृहमंत्रालय को कराया अवगत भारत में अवैध कारोबार चलाने वाले 20 बांग्लादेशी गिरफ्तार, गोवा के सीएम ने गृहमंत्रालय को कराया अवगत

कथित तौर पर छात्र करीब किलोमीटर से अधिक दूरी तक अपने सिर पर फाइलों को लेकर पैदल चले। शिक्षकों में से एक ने आरोप लगाया कि उन्हें स्कूल के प्रधानाध्यापक ने छात्रों के माध्यम से किताबें भेजने के लिए कहा था। एक अन्य शिक्षक ने कहा कि वे अब बूढ़े हो गए हैं और इसलिए उन्होंने छात्रों से किताबें ले जाने को कहा।

Comments
English summary
bundle of files loaded on heads of children in Bihar middle school headmaster suspended
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X