लालू यादव से अलग होने पर भाजपा का नीतीश को समर्थन का ऑफर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। बिहार में लालू यादव के ठिकानों पर छापे और तेजस्वी यादव पर भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के दबाव के बीच बिहार बीजेपी के अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा है कि नीतीश कुमार को तेजस्वी को बर्खास्त कर देना चााहिए। राय ने कहा कि अगर बिहार में नीतीश कुमार राजद से अलग होते हैं, तो भाजपा उनको बाहर से समर्थन देकर सरकार को बचाने के बारे में सोचेगी। हालांकि राय ने कहा कि भाजपा सरकार में शामिल नहीं होगी और बाहर से ही समर्थन देगी। ये सब उन्होंने एक न्यूज चैनल से कहा।

nitish

बिहार में छिड़े सियासी घमासान के बीच सोमवार सुबह राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के घर बुलाई गई विधायकों की बैठक में फैसला लिया गया कि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे। बीते शुक्रवार को सीबीआई ने पटना में लालू प्रसाद यादव के घर समेत 12 ठिकानों पर छापा मारकर लालू, उनकी पत्नी और बेटे तेजस्वी यादव पर केस दर्ज किया था। केस दर्ज होने के बाद बिहार में भाजपा तेजस्वी को मंत्रिमंडल से हटाने जाने की मांग को लेकर हमलावर है।

CBI के शिकंजे में लालू परिवार

गौरतलब है कि शुक्रवार को सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव के घर समेत 12 अलग-अलग ठिकानों पर छापा मारा था। सीबीआई का आरोप है कि लालू प्रसाद यादव ने रेल मंत्री रहते हुए होटल आवंटन में गड़बड़ी की है। जांच में गड़बड़ी मिलने पर सीबीआई ने कार्रवाई करते हुए लालू यादव, पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव पर धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।

लालू यादव के ठिकानों पर सीबीआई के छापों और उनपर भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर भाजपा लगातार उनपर हमलावर है। भाजपा नीतीश कुमार पर भी लगातार राजद से अलग होने का दबाव डाल रहा है। इसी को लेकर कई तरह की अटकलें हैं। ऐसे में नित्यानंद राय ने राजद से अलग होने की स्थिति में नीतीश सरकार को समर्थन की बात कहकर फिर से कई तरह की अटकलों को जन्म दे दिया है।

लालू यादव के घर विधायकों की बैठक में फैसला, तेजस्वी यादव नहीं देंगे इस्तीफा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bjp offers support to nitish kumar in bihar
Please Wait while comments are loading...