• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

पटना में 2 लाख रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया इंजीनियर, सरकारी आवास से 1 करोड़ बरामद

पटना में एक भवन निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता संजीत कुमार 2 लाख रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किए गए हैं। लगभग छह साल पहले संजीत कुमार कार्यपालक अभियंता के पद पर प्रोन्नत हुए थे।
Google Oneindia News
patna Sanjeet Kumar news

Bihar Patna News: बिहार की राजधानी पटना में भवन निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता ( इंजीनियर) संजीत कुमार 2 लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया है। संजीत कुमार को दो लाख रुपये रिश्वत लेते विजीलैंस टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद इंजीनियर के आवास पर भी छापेमारी की गई। संजीत कुमार के घर से लगभग 1 करोड़ रुपये नकद बरामद किए गए हैं।

वहीं दस्तावेज और बैंक खातों का ब्योरा भी मिला है, जो विजीलैंस टीम के लिए केस के लिहादे से अहम है। जानकारी के मुताबिक छापेमारी आज भी जारी रहेगी।

स्थानीय अखबार के मुताबिक लगभग छह साल पहले संजीत कुमार कार्यपालक अभियंता के पद पर प्रोन्नत हुए थे। पिछले कुछ महीनों से विजीलैंस टीम के पास लगातार उनकी शिकायतें आ रही हैं। एक ठेकेदार ने काम कराने के बदले में छह लाख रुपये की रिश्वत मांगने की शिकायत दर्ज कराई है। सौदे के मुताबिक रिश्वत की पहली किश्त गर्दनीबाग इलाके में दो लाख रुपये देना तय किया गया था।

उस वक्त संजीत कुमार ने जैसे ही गर्दनीबाग इलाके में दो लाख रुपये लेने के लिए हाथ आगे बढ़ाया तो विजीलैंस टीम ने छापा मारा और उसकी गिरफ्तारी की।

संजीत कुमार पहले भी कई तरह के विवादों में रह चुके हैं। लगभग एक साल पहले भवन निर्माण के केंद्रीय प्रमंडल कार्यालय में करीब दर्जनभर शराब की खाली बोतल बरामद की गई थी। बताया जा रहा था कि कार्यालय में शराब पार्टी की जा रही थी। उस दौरान नशे में एक कर्मचारी भी गिरफ्तार किया गया था। उस वक्त कार्यपालक अभियंता संजीत कुमार ने मामले को दबाने की कोशिश की थी। उन्होंने उस वक्त कहा था कि हो सकता है कि खाली बोतलें किसी और ने रखी होगी।

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी बोले 'बीजेपी का नारा 'जय श्री राम' है न कि 'जय सिया राम' क्योंकि...'ये भी पढ़ें- राहुल गांधी बोले 'बीजेपी का नारा 'जय श्री राम' है न कि 'जय सिया राम' क्योंकि...'

Comments
English summary
Bihar Patna Exec engineer Sanjeet Kumar caught Rs 2 Lakhs bribe 1 crore cash recovered
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X