• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नवादाः मेंहदी वाले हाथों में सैनिटाइजर लगाकर पहनाया वरमाला, मास्क पहनकर की शादी

|

नवादा। कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए देश में लागू लॉकडाउन की समय सीमा बढ़ा दी गई है। इस दौरान किसी भी तरह के कार्यक्रमों के आयोजन की अनुमति नहीं है, जिसके चलते लोगों को शादी तक के कार्यक्रम को स्थगित करना पड़ रहा है। लेकिन कई लोग परिणय सूत्र में बंधने से भी नहीं चूक रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है बिहार के नवादा जिले से, जहां न कोई बाराती न ही बैंड-बाजा। केवल दूल्हा-दुल्हन ने मास्क पहनकर और हाथों में सैनिटाइजर लगाकर शादी की रस्मों को पूरा किया।

लॉकडाउन की अवधि बढ़ने से परिजन थे परेशान

लॉकडाउन की अवधि बढ़ने से परिजन थे परेशान

जिले के हिसुआ के बाजार काली स्थान निवासी श्वेता कुमारी की शादी शेखपुरा जिले के बरबीघा थाना के झंडा चौक के हनुमान गली के रहने वाले गौरव कुमार से तय हुई थी। शादी की तारीख कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लागू प्रथम चरण के लॉकडाउन की अंतिम तिथि यानी 14 अप्रैल के बाद 15 अप्रैल को रखी गई, लेकिन लॉकडाउन की अवधि बढ़ने से दोनों पक्ष परेशानी में आ गए।

दूल्हे पक्ष के लोगों ने प्रशासन से मांगी इजाजत

दूल्हे पक्ष के लोगों ने प्रशासन से मांगी इजाजत

इसके बाद दोनों पक्षों के लोग लॉकडाउन का पालन करते हुए विवाह कराने को राजी हुए। वर पक्ष ने इसके लिए शेखपुरा जिला प्रशासन को आवेदन देकर पास जारी करने का अनुरोध किया। इसके बाद अनुमंडल कायार्लय से गौरव को पास मिल गया। पास में वाहन और स्वयं तथा सहयोगी को सैनिटाइज करने तथा आने-जाने के दौरान कहीं नहीं रूकने की शर्त भी लगाई गई।

मास्क पहनकर निभाई शादी की रस्में

मास्क पहनकर निभाई शादी की रस्में

कार से दूल्हे को लेकर दो लोगों के साथ बारात शेखपुरा से नवादा आई, जहां पहले से तैयार बैठी दुल्हन के घर पर पांच लोगों एवं एक पंडित की मौजूदगी में मास्क लगाकर शादी की रस्में हुईं। इस दौरान दूल्हा-दुल्हन एक दूसरे को सैनिटाइजर से संक्रमण मुक्त करते रहे। शादी के उपरांत वधू की विदाई भी हो गई।

गर्भवती बहन के लिए लॉकडाउन में छोले-भटूरे लेने निकला टीवी एक्टर, रास्ते में मिल गई पुलिस...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bihar nawada bride and groom did marriage during lockdown
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X