• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पहाड़ पर चढ़ते वक्त ऑक्सीजन की कमी के चलते शहीद हुआ था जवान, पार्थिव शरीर आज पहुंचेगा गांव

|

बेतिया। बिहार के बेतिया जिले का जवान पहाड़ पर चढ़ने के दौरान ऑक्सीजन की कमी के चलते शहीद हो गया। जवान का शव बुधवार को उसके पैतृक गांव पहुंचेगा। जवान की शहादत से पूरे गांव में शोक का लहर है। शहीद जवान जिले के मझौलिया प्रखंड थाना क्षेत्र के बेखबरा गांव का रहने वाला था। जवान पिंटू कुमार चौरसिया सिक्किम के रणकोश में तैनात था। बीते 30 मई को शहीद हो गया था। वो जीडी के पद पर कार्यरत था।

Bihar betiah army man martyed in sikkim due to lack of oxygen

बुधवार यानी कि 6 मई को उसका पार्थिव शरीर बेखबरा पैतृक निवास पहुंचेगा, जहां राजकीय सम्मान के साथ उसका अंतिम संस्कार कियाा जाएगा। परिजनों के मुताबिक पहाड़ पर चढ़ने के दौरान ऑक्सीजन की कमी से जवान की मौत हो गई और वो शहीद हो गया। शहीद जवान के बड़े भाई सुबोध ने बताया कि जम्मू-कश्मीर से विमान शव आ रहा है, जो बुधवार को बेखबरा पहुंच जाएगा।

शहीद के पिता गोरखपुर रेलवे के वर्कशॉप में तैनात हैं। शहीद पिंटू के पिता नागेंद्र प्रसाद चौरसिया ने बताया कि पिंटू में बचपन से ही देशभक्ति का जज्बा था। खेल कूद में उसकी रुचि थी। साल 2016 में उसकी नियुक्ति आर्मी में हुई तबसे वह सिक्किम में पदस्थापित रहा। शहीद पिंटू के बड़े भाई सुबोध कुमार चौरसिया मझौलिया प्रखंड के कृषि विभाग में बतौर कृषि सलाहकार के तौर पर काम करते हैं। शहीद जवान की बहन भी दिल्ली में सीआईएसएफ में कार्यरत है। बड़े भाई सुबोध ने बताया है कि शहीद के परिजनो में मातमी सन्नाटा पसरा है।

बताया जा रहा है कि शहीद जवान पिंटू कुमार चौरसिया की प्रारंभिक शिक्षा मोतिहारी से हुई थी और 2016 में वह सेना में बहाल हुआ था। तब से वो सिक्किम में ही पदस्थापित था. पिंटू चार भाइयों में छोटा था और उसकी अभी शादी नहीं हुई थी। बेख़बरा गांव में जवान के शहीद होने की खबर मिलते ही गांव में मातम पसर गया और घरवालों के साथ साथ गांव के लोग भी अपने बेटे का अंतिम दर्शन करने के लिए शव का इंतजार कर रहें है। कल राजकीय सम्मान के साथ जवान की अंत्येष्टि की जाएगी।

हंदवाड़ा शहीद मेजर सूद की पत्‍नी एकटक देखती रही तिरंगे में लिपटे पति को, तस्‍वीरें देख कर आंखों में आ जाएगा पानी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bihar betiah army man martyed in sikkim due to lack of oxygen
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X