• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः भागलपुर में पिटाई के चलते क्लर्क की मौत के मामले में थानाध्यक्ष सस्पेंड

|

भागलुपर। बिहार के भागलपुर जिले के बरारी थाना क्षेत्र स्थित मायागंज में सोमवार की शाम पुलिस की पिटाई से लघु सिंचाई विभाग के क्लर्क संजय कुमार की मौत के बाद बवाल बढ़ता देख प्रशासन ने सख्त कदम उठाया है। क्लर्क की मौत के मामले में अब न्यायिक जांच की कार्रवाई शुरू हो गई है। घटना के 6 घंटे के अंदर थानाध्यक्ष प्रमोद साह को सस्पेंड कर दिया गया है।

bhagalpur police station incahrge suspend in deat case of clerk

न्यायिक जांच की अनुशंसा SSP निताशा गुड़िया ने भागलपुर DM से की। इसके बाद DM ने जिला जज से बात की। जिला जज ने इस मामले की जांच के लिए एक मजिस्ट्रेट को अनुमोदित कर दिया है। SSP ने बताया कि पूरी जांच प्रक्रिया मानवाधिकार आयोग की गाइडलाइन के तहत होगी। वहीं हत्या की इस मामले को लेकर SDM आशीष नारायण ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद जांच की प्रक्रिया आगे बढ़ेगी। मृतक के परिजनों के आवेदन के आधार पर पूरे मामले की जांच होगी।

दरअसल, सोमवार की शाम को बरारी थाना क्षेत्र स्थित मायागंज में सोमवार की शाम साउंड बॉक्स बजाने को लेकर 2 पक्षों में जमकर बवाल हुआ था। इसके बाद रात 9 बजे बरारी थाने की पुलिस दलबल के साथ पहुंची और रास्ते से गुजरने वाले कई लोगों को पीटा।

लोगों ने आरोप लगाया है कि पुलिसकर्मी करीब 25 घरों में जबरन घुसे और मारपीट की। करीब 11 बजे तक पुलिस लोगों को पीटती रही। इसी दौरान पुलिस ने लघु सिंचाई विभाग के क्लर्क संजय कुमार (45) को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। हालत गंभीर होने पर पुलिस ने उसे मायागंज अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इसके बाद मंगलवार सुबह से आक्रोशित लोग शव को लेकर बरारी थाना पहुंचे और जमकर बवाल किया।

लखनऊ: अगवा कर दो सगे भाइयों ने की वकील की हत्या, कहा- प्रताड़ना से तंग आकर उठाया ये कदम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bhagalpur police station incahrge suspend in deat case of clerk
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X