80 साल के बुजुर्ग जोड़े ने कहा पाकिस्तान से आई गीता है हमारी बेटी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। पाकिस्तान से अपने देश लौटी गीता के मां-बाप का पता लगाने के लिए सरकार प्रयास कर रही है पर उसके असली मां-बाप का पता नहीं लगाया जा सका है। हालांकि अब तक कई लोगों ने गीता को अपनी बेटी होने का दावा किया है। वहीं डीएनए टेस्ट के बाद सभी दावे फेल हो गए और अब भी सरकार उसके मां-बाप की तलाश कर रही है और उसे खोज कर लाने वालों को लाखों रुपए का इनाम देने की घोषणा भी कर चुकी है। इसी दौरान बिहार के 80 साल के बुजुर्ग ने गीता को अपनी बेटी होने का दावा करते हुए कहा कि जब हम पंजाब के करनाल में गए थे तभी वो स्टेशन पर छूट गई थी और जब से वो पाकिस्तान से अपने देश लौटी है तब से हम लोग उसे मिलने के लिए बेचैन हैं। आपको बता दें कि पाकिस्तान में रह रही गीता सुषमा स्वराज की विशेष पहल के बाद हिंदुस्तान लौटी थी।

बुजुर्ग ने किया दावा, मिलाया जाए DNA

बुजुर्ग ने किया दावा, मिलाया जाए DNA

जानकारी के मुताबिक अब तक कई लोगों ने गीता के परिजन होने का दावा किया लेकिन डीएनए टेस्ट में हकीकत सामने आ गई और अब तक उसके मां-बाप की तलाश की जा रही है। इसी दौरान बिहार के नालंदा के रहने वाले 80 साल के बुजुर्ग पति-पत्नी ने गीता को अपनी बेटी होने का दावा किया है और उनका कहना है कि बचपन की तस्वीर देखने के बाद वो हम लोगों को पहचान लेगी। गीता को अपनी बेटी कहने वाले दंपति नालंदा जिले के अलीनगर निवासी रामस्वरूप चौधरी और चिंता देवी हैं।

    Sushma Swaraj ढूंढ रही है Geeta के लिए दूल्हा | वनइंडिया हिंदी
    मां ने बताई बच्ची की निशानी!

    मां ने बताई बच्ची की निशानी!

    80 साल की चिंता देवी का कहना है कि पाकिस्तान से लौटी गीता उनकी खोई हुई बेटी पूजा है और जब वो हमारे पास आएगी और हम बचपन की तस्वीर दिखाएंगे तो वो हमें पहचान लेगी। आज से 12-14 साल पहले हम लोग हरियाणा के करनाल में ईंट भट्ठा पर मजदूरी करने के लिए गए थे। तभी घर वापसी के दौरान गूंगी होने की वजह से हमारी बेटी स्टेशन पर ही छूट गई। जिसके बाद काफी खोजबीन किया गया लेकिन उस का कहीं पता नहीं चला। हमारी बेटी पूजा के सिर पर गोदना और कटे का निशान भी है। जब हम लोगों ने गीता की तस्वीर मोबाइल पर देखी तो हमारे साथ-साथ आस-पड़ोस के लोगों ने भी गीता को पूजा के रूप में पहचान लिया था। तब से हम लोग उसे मिलने के लिए बेचैन हो रहे हैं। चिंता देवी के साथ-साथ आस-पास रहने वाली कई महिलाएं गीता को चिंता देवी की बेटी बता रही हैं।

    मिलाने की लगा रहे हैं सुषमा से गुहार

    मिलाने की लगा रहे हैं सुषमा से गुहार

    गीता के पाकिस्तान से हिंदुस्तान आने के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बिहार और झारखंड के मुख्यमंत्री से विशेष आग्रह करते हुए उसके परिजन की तलाश करने की बात कही थी। उनके द्वारा ये दावा किया गया कि वो बिहार और झारखंड की ही रहने वाली है, वहीं उनके परिजनों को खोजकर लाने वालों को लाखों रुपए इनाम की भी घोषणा की गई थी। लेकिन अब बिहार के नालंदा जिले के रहने वाले दोनों बुजुर्ग पति-पत्नी ने गीता को अपनी बेटी पूजा बताते हुए विदेश मंत्री से अपील की है कि वो उनकी बेटी से उन्हें जल्द मिलवा दें।

    Read more:सैफ की बेटी संग डेब्यू करने का इरादा छोड़ जूनियर देओल अब बढ़े और आगे

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    80 years Old couple claim for Geeta as their Child

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.