• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

ओडिशा: पुरी में पर्यटक सुविधा में सुधार की योजना, पटनायक सरकार करेगी 116 करोड़ रुपए खर्च

ओडिशा की पटनायक सरकार ने पुरी बीच के विकास के लिए 116 करोड़ रुपये निर्धारित किए हैं। तीर्थयात्री शहर में अधिक पर्यटकों को आकर्षित करने के उद्देश्य से सरकार ने समुद्र तट पर पर्यटक सुविधाओं में सुधार करने की योजना बनाई है।

Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 15 सितंबर: ओडिशा की पटनायक सरकार ने पुरी बीच के विकास के लिए 116 करोड़ रुपये निर्धारित किए हैं। तीर्थयात्री शहर में अधिक पर्यटकों को आकर्षित करने के उद्देश्य से सरकार ने समुद्र तट पर पर्यटक सुविधाओं में सुधार करने की योजना बनाई है।

Odisha government

श्री जगन्नाथ संस्कृत विश्वविद्यालय के पास स्टर्लिंग रिसार्ट से पेंटाकाटा तक के खंड को विकास और सौंदर्यीकरण के लिए 14 सेक्टरों में विभाजित किया गया है। प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार समुद्र तट पर वॉकिंग ट्रैक, लाइटनिंग, चेंजिंग रूम, सेफ बाथिंग जोन और शौचालय होंगे। साथ ही यातायात व्यवस्था के आधुनिकीकरण के साथ बहुमंजिला पार्किंग स्थल का निर्माण किया जाएगा।

स्वर्गद्वार से दिगबरेनी तक वाटर स्पोर्ट्स सहित समुद्र तट के विकास के लिए विशेष खाका तैयार किया गया है।विशेष रूप से राज्य सरकार ने ओडिशा के पुरी जिले में चंद्रभागा समुद्र तट के सौंदर्यीकरण के लिए 46 करोड़ रुपये निर्धारित किए हैं।

ओडिशा- नीति आयोग ने बाजरा मिशन के कार्यान्वयन के लिए सुंदरगढ़ की सराहना की ओडिशा- नीति आयोग ने बाजरा मिशन के कार्यान्वयन के लिए सुंदरगढ़ की सराहना की

कलेक्टर समर्थ वर्मा ने पिछले शुक्रवार को समुद्र तट का दौरा करने के बाद कहा कि चंद्रभागा समुद्र तट पर काम दो सप्ताह के भीतर शुरू हो जाएगा और जनवरी 2023 तक पूरा हो जाएगा। चंद्रभागा तीर्थ पुष्करिणी से इको-रिट्रीट तक 1 किमी के सौंदर्यीकरण को परिवर्तन परियोजना पर केंद्रित किया गया है।

Comments
English summary
Odisha government Rs 116 crore for development of Puri beach
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X