• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओडिशा में कांग्रेस को लगा जोर का झटका, कार्यकारी अध्यक्ष ने छोड़ी पार्टी, बताई ये वजह

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 22 अक्टूबर। पंजाब, गोवा में दिग्गज नेताओं की बगावत के संकट से जूझ रही कांग्रेस पार्टी को अब ओडिशा में जोर का झटका लगा है। उड़ीसा प्रदेश कांग्रेस समिति के कार्यकारी अध्यक्ष प्रदीप माझी ने पार्टी ने इस्तीफा दे दिया है। माझी ने पद के साथ ही पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी त्यागपत्र दे दिया है। उन्होंने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर अपना इस्तीफा सौंपा है।

Pradeep Majhi

राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले ही पार्टी अध्यक्ष के ही पार्टी छोड़ देना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है। माझी के राज्य की सत्ताधारी पार्टी बीजू जनता दल में जाने की संभावना जताई जा रही है।

माझी ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर इस्तीफे की जानकारी दी है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि आपको बेहद सम्मान के साथ बताना चाहता हूं कि मैं कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं। मैं बहुत दुख और दर्द के साथ आपको ये जानकारी दे रहा हूं।

चिठ्ठी में स्थानीय नेताओं को लेकर उभरा दर्द
प्रदीप माझी की पहचान ओडिशा के प्रमुख आदिवासी नेताओं में होती है। उन्होंने शिकायत करते हुए पत्र में लिखा है पार्टी में उत्साह की कमी है जिसके चलते वह कांग्रेस में रहकर लोगों की सेवा करने में खुद को असमर्थ पा रहे हैं। हालांकि उन्होंने पत्र में पार्टी नेता सोनिया गांधी की तो तारीफ की है लेकिन पार्टी के राज्य और स्थानीय नेतृत्व को नाकाम बताया है।

विधानसभा चुनाव को लेकर आलाकमान की बढ़ रही मुश्किलें, क्या पंजाब में कांग्रेस खो देगी अपना वजूद ?विधानसभा चुनाव को लेकर आलाकमान की बढ़ रही मुश्किलें, क्या पंजाब में कांग्रेस खो देगी अपना वजूद ?

उन्होंने लिखा "आपके बहुमुखी नेतृत्व में पार्टी संगठन ने अच्छा काम किया है लेकिन बीते कुछ वक्त में विभिन्न पदों पर बैठे लोगों के फैसलों के चलते पार्टी ने अपना भरोसा खोया है। जिसे हासिल करने में अब लंबा वक्त लगेगा।"

बीजेडी में शामिल होने की संभावना
प्रदीप माझी को 2009 के लोकसभा चुनाव में नबरंगपुर से सांसद चुना गया था लेकिन 2014 और 2019 के आम चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। उनके करीबी लोगों की मानें तो वे बीजू जनता दल में शामिल हो सकते हैं। इसी महीने बीजेडी नेता और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक नबरंगपुर का दौरा करने वाले हैं। माना जा रहा है कि इस दौरान प्रदीप माझी बीजेडी में शामिल होंगे।

Comments
English summary
odisha congress chief pradeep majhi left party may go to bjd
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X