• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओडिशा में दो महीनों में पहली बार 10% से नीचे आया पॉजिटिविटी रेट

|

भुवनेश्वर, 7 जून। कोरोना पर काबू पाने के लिए रात-दिन काम कर रहे ओडिशा प्रशासन के लिए रविवार का दिन राहत लेकर आया। ओडिशा में कोरोना टेस्ट का पॉजिटिविटी रेट (टीपीआर) रविवार को दो महीनों में पहली बार 10% से नीचे पहुंच गया। पॉजिटिवटी रेट में आई गिरावट से उत्साहित विशेषज्ञों ने जून के मध्य तक करोना के सक्रिय मामलों में भारी गिरावट की उम्मीद जतायी है। अधिकारियों ने कहा कि दो महीने पहले पॉजिटिविटी रेट 10% से ज्यादा था और राज्य में यह 7 मई को अपने पीक (24.09%) पर पहुंच गया था। 6 अप्रैल को यह 9.91% दर्ज किया गया था।

coronavirus

रविवार को सामने आए 7 हजार नए मामले
राज्य में रविवार को 71,973 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया जिनमें से 7002 लोगों कोरोना से संक्रमित पाए गए। राज्य में अब तक 1.21 करोड़ लोगों का कोरोना परीक्षण किया जा चुका है। स्वास्थ्य विशेषज्ञ और इंस्टीट्यूट ऑफ लाइफ साइंस के निदेशक अजय परीडा ने कहा कि मध्य जून में कोरोना के केसों में भारी कमी की उम्मीद है। उन्होंने आगे कहा, 'हम जिस तरह से आगे बढ़ रहे हैं उसे देखते हुए यही उम्मीद की जा सकती है कि 15 जून तक कोरोना के मामलों में भारी गिरावट देखने को मिलेगी। हम जल्द ही 5% से नीचे टीपीआर देखेंगे, क्योंकि राज्य में टेस्टिंग के साथ साथ टीकाकरण को भी गति दी है। राज्य के पश्चिमी और मध्य जिलों में कोरोना के केस कम हो रहे हैं।'

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में CET 2021 परीक्षा का जुलाई के अंत तक होना संभव, कोरोना महामारी की चलते टली थी परीक्षा

नहीं घट रहे मौतों के मामले
कोरोना के नए मामलों में कमी के बादजूद राज्य में इससे होने वाली मौतों के मामले कम नहीं हो रह हैं। राज्य में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा दैनिक रूप से 40 बना हुआ है। रविवार को भी संक्रमण के कारण 42 लोगों ने दम तोड़ दिया, इस दौरान राज्य के 30 जिलों में से 20 में कम से कम एक मौत हुई।

English summary
Positivity rate below 10% in Odisha, but cases of death are becoming a matter of concern
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X