• search
भुवनेश्वर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पश्चिमी ओडिशा विकास परिषद का हुआ दोगुना, सीएम नवीन पटनायक ने जारी किए 200 करोड़ रुपए

|

भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंगलवार को पश्चिमी ओडिशा विकास परिषद के बजट आवंटन को दोगुना कर दिया। मुख्यमंत्री ने परिषद के लिए 200 करोड़ रुपए का बजट जारी किया है। मुख्यमंत्री ने सोमवार को WODC के कामकाज की समीक्षा करते हुए बजट के आंवटन को बढ़ाने का फैसला किया। आपको बता दें कि 2020-21 में ओडिशा विकास परिषद का बजट 100 करोड़ रुपए था। मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक, 2021-22 में पहले चरण में इस बजट को बढ़ाकर 200 करोड़ रुपए कर दिया।

Naveen patnaik

3 करोड़ रुपए के साथ हुई थी ओडिशा विकास परिषद की शुरुआत

बता दें कि पश्चिमी ओडिशा विकास परिषद 1998 बना था। उस वक्त 3 करोड़ रुपए के बजट के साथ इसकी शुरूआत हुई थी। बाद में 2020-21 तक यह राशि बढ़ाकर 100 करोड़ रुपये कर दी गई। इससे पहले, राज्य सरकार ने पूर्व मुख्य सचिव ए के त्रिपाठी को WODC के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया था, जिसमें दस पश्चिमी ओडिशा जिले और अंगुल जिले के एक उप-द्विसंयोजन शामिल हैं। वह निकाय के पहले गैर-राजनैतिक प्रभारी हैं।

पटनायक ने पश्चिमी ओडिशा के लोगों की सुविधा के लिए सभी 10 जिलों में WODC कार्यालय और अंगुल जिले के अथमालिक में खोलने का भी आदेश दिया है। सूत्रों ने कहा कि संबंधित जिला प्रशासन इस प्रयास में WODC का समर्थन करेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CM Naveen patnaik 200 crore rupees allocation for Western Odisha Development Council
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X