• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Ratlam news : शराब का स्वाद कड़वा निकला तो शराबी पहुंच गया कलेक्टर के पास, बोला- जांच करवाइए

रतलाम में महंगी शराब खरीदने के बाद स्वाद कड़वा लगने पर कलेक्टर से शिकायत कर दुकान संचालक पर कार्रवाई की मांग की गई है। शराबी ने शराब का बिल भी आवेदन के साथ लगाकर मिलावट की आशंका भी जताई है।
Google Oneindia News
Liquor

मध्यप्रदेश के रतलाम कलेक्टर के पास एक शराबी अनोखी शिकायत लेकर पहुंचा है। जिसे सुनकर कलेक्टर भी हैरान रह गए है। दरअसल, रतलाम में कुछ शराबियों को महंगी शराब का स्वाद बेहद कड़वा लगा तो वह शिकायत करने कलेक्टर के पास पहुंच गए। पहुंचकर आवेदन थमा दिया, जिसे पढ़कर पहले तो कलेक्टर महोदय भी हैरान रह गए। लेकिन बाद में मुस्कुराते हुए जांच का आश्वासन देकर इन शराबियों को रवाना किया।

जानिए पूरा मामला

जानिए पूरा मामला


दरअसल मामला कुछ यूं है कि रतलाम की लक्कड़पीठा क्षेत्र की लाइसेंसी अंग्रेजी शराब दुकान से कुछ सुरा प्रेमियों ने महंगी शराब खरीदी थी। लेकिन, जब पीने बैठे तो स्वाद पसंद नहीं आया। वह जाना पहचाना टेस्ट गायब था जिसकी उन्हें उम्मीद थी। फिर क्या था सभी ने पार्टी खराब करने वाले दुकानदार को सबक सिखाने का प्लान बनाया और अगले दिन यानी मंगलवार सुबह पहुंच गए कलेक्टर महोदय के पास, महोदय ने भी इन शराबियों को पूरा सम्मान दिया और शिकायत ध्यान से सुनी और फिर जांच का आश्वासन देकर इन्हें रवाना कर दिया।

पत्रकारों से दर्द किया बयां

पत्रकारों से दर्द किया बयां

दुकानदार से ठगाए इन शराबियों ने पत्रकारों के सामने भी अपना दर्द बयां किया। इन शराबियों को इतनी महंगी शराब खरीदने के बाद भी उन्हें वह आनंद प्राप्त नहीं हुआ, जिसकी उन्हें उम्मीद थी। यही वजह है कि उन्हें दुकानदार पल गलत शराब देने का आरोप लगाकर कार्यवाही की मांग की है। बहरहाल मामला जांच में है और देखना यह है कि आखिर गलती कहां हो गई। दुकानदार ने शराब बदल दी या फिर ब्रांड चेंज कर दिया या फिर असली बोतल में नकली शराब दे दी, सभी सवालों के जवाब अब जांच के बाद ही उजागर होंगे।

शराबी ने कलेक्टर को दी जानकारी

शराबी ने कलेक्टर को दी जानकारी

कन्हैयालाल ने जानकारी देते हुए बताया कि 5 दिसंबर की शाम को उसने रतलाम मुख्यालय के लक्कड़पीठा एरिया के अंग्रेजी शराब दुकान से व्हिस्की की एक बोतल 12 सौ रुपये में खरीदी थी। शराबी ने बताया कि जब यह शराब उसने अपने चार- पांच साथियों के साथ पी तो उसका स्वाद बेहद कड़वा लगा। शराब का स्वाद तंबाकू के पानी जैसा और खराब लग रहा था। एक क्वार्टर पीने पर जलन और घबराहट होने लगी। मिलावट की शंका होने पर उसने जब दुकानदार से शिकायत की तो दुकानदार का कहना था कि उनके यहां असली दारू ही मिलती है, यदि आपको शिकायत कर कारवाही करानी हो तो करा सकते हो। शिकायतकर्ता की माने तो उसके द्वारा को शराब खरीदी गई, वह शराब बिना कवर के दी गई थी।

कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

भाभर ने कलेक्टर से कहा कि इस शराब दुकान की जांच कराई जाए। उन्होंने कहा कि पूरे रुपये देकर शराब ली है, जांच करवाई जाए। कलेक्टर ने कहा कि ऐसे मामले कम आते हैं, लेकिन अगर ये सच है तो घटना की जांच करवाएंगे और कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने आबकारी विभाग के अधिकारी को जांच के आदेश भी दिए।

यह भी पढ़ें - 'चढ़ ही नहीं रही, न्याय हो', 2 क्वार्टर पीने के बाद नहीं हुआ नशा, तो शराबी ने गृहमंत्री से कर डाली शिकायतयह भी पढ़ें - 'चढ़ ही नहीं रही, न्याय हो', 2 क्वार्टर पीने के बाद नहीं हुआ नशा, तो शराबी ने गृहमंत्री से कर डाली शिकायत

Comments
English summary
Ratlam News, Liquor tastes bitter, collector complaint, inquiry order Excise
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X