• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भोपाल के 40 से ज्यादा स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, रशियन गर्ल के नाम से आया मेल

|
Google Oneindia News

भोपाल,13 मई। राजधानी में उस वक्त सनसनी फैल गई, जब सीबीएसई बोर्ड के 40 से ज्यादा स्कूलों को बम से उड़ाने के धमकी भरे ई मेल मिले। लेकिन ये धमकी झूठी निकली। स्कूलों में की गई जांच में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। पुलिस कमिश्नर भोपाल मरकंद देउस्कर ने बयान जारी कर कहा कि अब तक की जांच में कुछ भी नहीं मिला। साइबर पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। मेल भेजने वाले के खिलाफ कोई भी सबूत नहीं मिला है। जिस आईडी से मेल आया था, वे रशियन गर्ल के नाम से बनी हुई थी। ई-मेल में दो पावरफुल स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। बता दे सीबीएसई स्कूलों में फिलहाल टर्म-2 के 10th के फाइनल एग्जाम चल रहे हैं।

भोपाल के 40 से ज्यादा स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी

इस पूरे मामले पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जो धमकी आई थी उसकी जानकारी प्राप्त कर ली गई है। वह प्रथम दृष्टया झूठी पाई गई है। लेकिन ईमेल कहां से आया था, क्यों था कैसे था, इस पर नजर रखे हुए हैं। उसे हम पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

इससे पहले बम की सूचना मिलने पर पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई और सभी 40 स्कूलों पर जांच करने के लिए निकल पड़ी। इतना ही नहीं बम डिस्पोजल यूनिट को सीहोर से भी आना पड़ा। दोपहर 2:30 बजे तक पुलिस ने 10 से ज्यादा स्कूलों की जांच कर ली थी, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। स्कूलों को मिले ईमेल की भाषा एक समान थी। बता दे 8 अप्रैल को इसी तरह के मेल बेंगलुरु के स्कूलों को भी किए गए थे।

पुलिस कमिश्नर मरकंद देउस्कर ने बताया कि मामले की जांच साइबर टीम कर रही है। ये ईमेल कहां से और कैसे भेजे गए ? इसकी जांच करने के बाद ही खुलासा हो पाएगा।

भोपाल के इन स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी

राजधानी भोपाल में CBSE के 7 मिशनरी स्कूलों के अलावा सागर पब्लिक स्कूल, सेज इंटरनेशनल स्कूल, सेंट जोसेफ स्कूल, डीपीएस स्कूल, आनंद विहार स्कूल और आईएस पब्लिक स्कूल को भी धमकी भरे मेल प्राप्त हुए थे। हालांकि स्कूल प्रबंधन ने इस संबंध में किसी भी तरह की पुष्टि नहीं की है। जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना ने बताया कि सागर पब्लिक स्कूल, डीपीएस, ऑल सेंट जोसेफ स्कूल को धमकी मिली है। किसी भी सरकारी या एमपी बोर्ड के स्कूलों को अभी तक इस तरह का कोई मेल नहीं मिला है। हम स्कूल प्रबंधन और पुलिस से संपर्क में हैं वो जांच कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : मां के सामने उसके प्रेमी ने नाबालिग बच्ची के साथ किया दुष्कर्म, पुलिस ने गैंगरेप का मामला किया दर्जयह भी पढ़ें : मां के सामने उसके प्रेमी ने नाबालिग बच्ची के साथ किया दुष्कर्म, पुलिस ने गैंगरेप का मामला किया दर्ज

Comments
English summary
More than 40 schools of Bhopal received threatening e-mail in the name of Russian girl
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X