• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Singrauli Tainted Leader: जेल में रहकर जीता वार्ड पार्षद का चुनाव, लोग बुला रहे सिंगरौली का रॉबिन हुड

Google Oneindia News

सिंगरौली 2 अक्टूबर। सिंगरौली की सियासत में 'रॉबिन हुड' कल्चर का उदय हो रहा है। हाल ही में हुए नगरीय निकाय चुनाव में सिंगरौली जेल में रहते हुए पार्षद पद पर भारी मतों से चुनाव जीतकर इस कल्चर की शुरुआत प्रेम सिंह 'भाटी' नाम के व्यक्ति ने की है। प्रेम सिंह सरई के स्थानीय निवासी जगमोहन सिंह पर जानलेवा हमला के आरोप में सिंगरौली जेल में विचाराधीन बंदी रहते हुए चुनाव लड़ा और भारी मतों से जीत भी हासिल की। इस जीत के बाद प्रेम सिंह भाटी की पूरे जिले में चर्चा हो रही है। और रॉबिन हुड के नाम से बुलाया जा रहा है।

Prem Singh won the election from Singrauli Jail

सिंगरौली जिले के दो नगर परिषदों का मतदान सम्पन्न होने के बाद मतगणना 30 सितंबर को संपन्न हुई, इसमें सरई नगर परिषद के वार्ड क्रमांक-14 से प्रेम सिंह ने जेल में रहते हुये पार्षद पद के लिये चुनाव लड़ा और चुनाव में भारी मतों से जीत हासिल की।

वार्ड वासियों ने जमकर वोट किए

प्रेम सिंह की वार्ड मे एक सक्रिय नेता के रुप मे छवि रही है। गरीबों के मसीहा कहे जाने वाले प्रेम सिंह इससे पहले गांव के सरपंच रह चुके हैं। यहां पहली बार यहां नगर परिषद का चुनाव सम्पन्न हुआ। लेकिन इसी बीच आपराधिक कृत्य के आरोप में प्रेम सिंह सिंगरौली जेल चले गए। नगर परिषद के चुनावी मैदान में वार्ड वासियों ने उनके नाम पर सहमति बनाई और जमकर वोट किए। हालांकि चुनावी रण के मैदान में कई प्रतिद्वंद्वी भी मुकाबले में थे। प्रेम सिंह जेल से ही चुनावी मैदान में उतरे और अपने वार्ड में उनको बाढ़ वासियों ने वोट देकर पार्षद बनाया।

पहले थे सरपंच अब बन गए पार्षद

बताया जा रहा है कि प्रेम सिंह भटिया इससे पहले सरई जनपद के ग्राम पंचायत घोंघरा के सरपंच थे। कांग्रेस पार्टी के नेता भी माने जाते है। वही अब नवगठित नगर परिषद में ग्राम प्रधान से पार्षद बन गये।

सरई निवासी जगमोहन सिंह पर जानलेवा का आरोप

दरअसल आरोप है कि सरई नगर परिषद के वार्ड क्रमांक-14 से प्रेम सिंह सरई ने स्थानीय निवासी जगमोहन सिंह पर जानलेवा हमला किया था। जिस के आरोप में 28 जुलाई को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। प्रेम सिंह अभी भी जेल के अंदर है और मामला कोर्ट में विचाराधीन है।

यह भी पढ़ें- Singrauli: सरई में BJP, कांग्रेस का सूपड़ा साफ, गोंडवाना पार्टी का कब्जा, बरगवां में AAP बहुमत से दूरयह भी पढ़ें- Singrauli: सरई में BJP, कांग्रेस का सूपड़ा साफ, गोंडवाना पार्टी का कब्जा, बरगवां में AAP बहुमत से दूर

Comments
English summary
Madhya Pradesh Singrauli News: Prem Singh won the election of ward councilor by staying in jail
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X