• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मध्य प्रदेश : कोरोना काल में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए ग्रीन कॉरीडोर बनाया जाएगा

|

भोपाल, 16 अप्रैल। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ऑक्सीजन, रेमडेसिविर और अस्पतालों में बिस्तर सहित अन्य व्यवस्थाएं की जा रही हैं। अब ऑक्सीजन की आपूर्ति में किसी प्रकार की कोई अड़चन न आए, इसके लिए ग्रीन कॉरीडोर बनाया जाएगा। टैंकरों के आगे पायलट गार्ड चलेंगे। साथ ही कोरोना की जांच रिपोर्ट 24 घंटे में आ जाए, इसकी व्यवस्था बनाई जाए। यह निर्देश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को दिए।

Madhya Pradesh: A green corridor will be built to supply oxygen during the Corona period

मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि वर्तमान में प्रदेश में 295 टन ऑक्सीजन की उपलब्धता है, जिसे बढ़ाया जा रहा है। आइनॉक्स, गुजरात से 120 टन और भिलाई से 112 टन ऑक्सीजन मिलेगी। केंद्र सरकार से प्रदेश को कुल 450 टन ऑक्सीजन की आपूर्ति की स्वीकृति मिल गई है, जिसे जल्द से जल्द लाने की व्यवस्था की जा रही है। भविष्य की आवश्यकता को देखते हुए सभी जरूरी प्रबंध किए जा रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना की जांच के बाद रिपोर्ट 24 घंटे में आ जाए, यह सुनिश्चित किया जाए।

मध्य प्रदेश को गुजरात और भिलाई 450 मेट्रिक टन ऑक्सीजन मिलने की उम्मीदमध्य प्रदेश को गुजरात और भिलाई 450 मेट्रिक टन ऑक्सीजन मिलने की उम्मीद

जब तक रिपोर्ट न आ जाए, तब तक व्यक्ति को बहुत सावधानी बरतनी चाहिए। घर पर रहकर स्वास्थ्य लाभ लेने वालों की पूरी जानकारी प्रशासन के पास रहनी चाहिए। जरूरत होने पर अस्पताल लाने के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था भी की जाए। उन्होंने सभी अस्पतालों में पर्याप्त डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ की व्यवस्था करने के निर्देश देते हुए कहा कि इसके लिए आयुष विभाग के अमले के साथ नर्सिंग कॉलेज की टीम को लगाया जाए। बैठक में बताया गया कि प्रदेश में शुक्रवार को यानी आज 175 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर विभिन्न् जिलों में मिल जाएंगे। वहीं, बड़े अस्पतालों में लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट भी जल्द चालू होंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Madhya Pradesh: A green corridor will be built to supply oxygen during the Corona period
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X