• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

MP NEWS:करीब 92 हजार मेधावी छात्रों को CM शिवराज की सौगात,₹25 हजार की राशि खाते में की ट्रांसफर

राजधानी के लाल परेड ग्राउंड में आयोजित 'मेधावी विद्यार्थी सम्मान समारोह' में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छात्रों के खाते में लैपटॉप के ₹25 हजार की राशि सेंड की।
Google Oneindia News

भोपाल,30 सितंबर। राजधानी के लाल परेड ग्राउंड में आयोजित 'मेधावी विद्यार्थी सम्मान समारोह' में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छात्रों के खाते में लैपटॉप खरीद ने के लिए ₹25 हजार की राशि सेंड की। इस राशि के जरिए विद्यार्थी अपने लिए लैपटॉप खरीद सकेंगे। बता दे माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं बोर्ड परीक्षा में 75% अंक लाने वाले करीब 91 हजार 498 विद्यार्थियों के खाते में यह राशि ट्रांसफर की गई। कार्यक्रम में इंदर सिंह परमार और भोपाल के महापौर मालती राय और अन्य गणमान्य जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।

Gift of CM Shivraj to meritorious students, transfer of ₹ 25000 to the account

मुख्यमंत्री शिवराज ने वन क्लिक के माध्यम से प्रदेशभर के 91498 मेधावी छात्रों के बैंक खाते में लैपटॉप क्रय हेतु राशि का ट्रांसफर किया। उन्होंने कहा कि भगवान से यही प्रार्थना करता हूं कि मेरे यह प्रतिभाशाली बच्चे लगातार आगे बढ़ें। इनके मार्ग में कोई बाधा ना आए और यह लगातार आगे बढ़ते हुए महान भारत के निर्माता बन जाए।

सीएम ने कहा कि मेरे बेटा-बेटियों, अब आप तय कर लें कि आपको क्या बनाना है, और उसके हिसाब से आप पढ़ाई का चयन करें। अगर आप मेहनत करेंगे तो आप सफल होंगे। आपके साथ आपके मम्मी पापा और शिक्षक हैं, और मामा भी आपके साथ हैं। जो बच्चे 70% से ज्यादा अंक लाएंगे और जिनके माता-पिता की वार्षिक आय ₹6 लाख या उससे कम होगी, तो उनके ग्रेजुएशन सहित सारे पाठ्यक्रमों की फीस आपके मम्मी पापा नहीं, आपके शिवराज मामा भरवाएंगे। मैं बच्चों के मम्मी पापा से भी कह रहा हूं कि आप बच्चों को स्वाभाविक रूप से फलने फूलने दीजिए। मैं आपके साथ खड़ा हूं।

सीएम ने कहा कि आपके सपने को पूर्ण करने और लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए सुविधाएं हम जुटायेंगे। जो लक्ष्य निर्धारित किया है, उसकी प्राप्ति के लिए सतत आगे बढ़ते रहो, अर्जुन की भांति अपने लक्ष्य को साधो। हमने स्टार्टअप नीति बनाई है अगर किसी बच्चे के पास इनोवेटिव आईडिया है और वह उसका इंप्लीमेंट करना चाहता है तो उसके स्टार्टअप में भी हम पैसे लगाएंगे। सभी उत्कृष्ट विद्यालयों एवं मॉडल विद्यालयों में एवं सीएम राइज विद्यालयों में विद्यार्थियों के कॅरियर की दिशा निर्धारित करने के लिए कॅरियर काउंसलिंग सेल की स्थापना की जा रही है। मेरे बच्चों, यह जीवन अमूल्य है, इसको व्यर्थ मत करना। पढ़ाई के साथ अच्छे संस्कार भी आवश्यक हैं। अपने जन्मदिन पर पौधे लगाना और नशे के जाल में कभी मत फंसना, यही तुमसे वचन मांगता हूं। मध्यप्रदेश सरकार द्वारा संचालित एस्पायर पोर्टल पर आपकी रूचि एवं प्रतिभा के अनुरूप विभिन्न कॅरियर ओरिएंटेड कोर्स इसकी जानकारी आपको मिलेगी।

ये भी पढ़ें : 60 साल के पुरुषोत्तम आनंद महाराज ने ली भूमिगत समाधि, जिला प्रशासन में मचा हड़कंप...ये भी पढ़ें : 60 साल के पुरुषोत्तम आनंद महाराज ने ली भूमिगत समाधि, जिला प्रशासन में मचा हड़कंप...

Comments
English summary
Gift of CM Shivraj to meritorious students, transfer of ₹ 25000 to account in mp at bhopal
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X