• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

चीटी का डर दिखाकर कैशियर का ढाई लाख रुपए से भरा बैग उड़ाया, भोपाल की कोतवाली पुलिस कर रही जांच

भोपाल में चींटी भगाने में मदद का बहाना करते हुए बदमाश ने केसियर के स्कूटर की डिग्गी में रखा नकदी से भरा बैग चोरी कर लिया
Google Oneindia News

भोपाल,6 अक्टूबर। मध्य प्रदेश सहित प्रदेश में त्योहारों का सिलसिला शुरू हो चुका है। राजधानी में त्योहारों को लेकर खासी भीड़ दिखाई दे रही है। शहर में भीड़ को देखते हुए चोर चक्के भी सक्रिय हो चुके हैं। इसी क्रम में बदमाशों ने पिछले 24 घंटे में चोरी और ठगी की कई वारदातों को अंजाम दिया। भोपाल में मंगलवार को सवा घंटे के अंतराल में बदमाशों ने अलग-अलग स्थानों से ₹4 लाख पर हाथ साफ कर दिया। ये दोनों घटनाएं बुजुर्गों के साथ हुई। पहली घटना में बदमाश ने बुजुर्ग कैशियर को चीटियों का डर दिखाकर लूट लिया। वहीं दूसरी घटना में फल खरीदने पर डेढ़ लाख रुपए से भरा बैग गायब हो गया। नीचे पूरी खबर विस्तार से पढ़ें..

पीठ पर चीटियां रेंगने की बात बोलकर उड़ा दिया नोटों से भरा बैग

पीठ पर चीटियां रेंगने की बात बोलकर उड़ा दिया नोटों से भरा बैग

कोतवाली थाना पुलिस के मुताबिक ईदगाह हिल्स में सनराइज कॉलोनी के रहने वाले 65 साल के मनोहरलाल सचदेव डीआईजी बंगला स्थित सुरजीत बजाज के शोरूम में कैशियर काम करते हैं। रोजाना की तरह मंगलवार को भी मनोहर लाल कैश से भरा हुआ बैग रखकर स्कूटर से घर की ओर जा रहे थे। रात में करीब 8:30 बजे आ जाना बाद स्थित पानी की टंकी के पास पहुंचे थे, तभी पीछे बाइक सवार युवक आया उसने मनोहर लाल से कहा कि उनकी पीठ पर ढेरों चींटियां रेंग रही है। मनोहर लाल स्कूटर रोककर हाथ से पीठ को झटकारने की कोशिश करने लगे। बदमाश ने उनसे कहा कि बहुत बड़ी-बड़ी लाल चीटियां हैं। चीटियों का डर दिखाकर बदमाश उनका ध्यान भटकाता रहा।

चींटी भगाने के बहाने डाला तरल पदार्थ

चींटी भगाने के बहाने डाला तरल पदार्थ

इस बीच बदमाश ने चीटियों को भगाने के बहाने से बोतल में रखा तरल पदार्थ मनोहर लाल के सिर पर और पीठ पर डाल दिया। इससे उन्हें और खुजली मचने लगी। इसके बाद वे किसी तरह अपने घर पहुंचे। कपड़े बदलने के बाद उन्होंने रुपए निकालने के लिए स्कूटर की डिग्गी खोली तो उसमें रखा बैग गायब था। बैग में करीब ₹2 लाख 66 हजार रखे थे। स्कूटर में बैग नहीं देखकर मनोहर लाल के होश उड़ गए। उन्होंने तुरंत कोतवाली थाने पहुंचकर मामला दर्ज करवाया और पूरी घटना विस्तार से बताई।

फल खरीद कर पलटे तो डेढ़ लाख रुपए से भरा बैग गयाब

फल खरीद कर पलटे तो डेढ़ लाख रुपए से भरा बैग गयाब

कोतवाली थाना पुलिस ने बताया कि वल्लभनगर लालघाटी के रहने वाले रवि हेमनानी ने मंगलवार रात शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि उनके पिता 68 साल की हुकुमत राय कि जो मैं राती में होलसेल की दुकान है रोजाना की तरह मंगलवार शाम को वे पिता को दुकान से घर छोड़ने के लिए पहुंचे थे। पिता ने दिन भर की बिक्री की राशी डेढ़ लाख रुपए बैंक की चेक बुक एक झोले में रख ली थी। शाम 7:15 बजे दुकान से बाहर निकलते ही एक फल का ठेला सामने आ गया। उसके पिता स्कूटर की सीट पर झूला रखने के लिए फल खरीदने लगे। फल खरीद कर उन्होंने पलटकर देखा तो झूला गायब था। पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ चोरी का केस दर्ज कर लिया है।

सीसीटीवी फुटेज से की जा रही है जांच

सीसीटीवी फुटेज से की जा रही है जांच

दोनों ही मामले राजधानी भोपाल के शाहजहानाबाद और जुमेराती क्षेत्र के हैं। एडिशनल डीसीपी रामस्नेही मिश्रा ने पता है कि दोनों ही घटनाओं पर पुलिस गहनता से जांच कर रही है घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। बदमाशों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है उन्होंने कहा कि जब भी मार्केट जाए तो अपना सामान संभाल कर रखें और किसी अनजान व्यक्ति पर विश्वास ना करें।

ये भी पढ़ें : संतान प्राप्ति के लिए टोटके का झांसा देकर 21 साल की युवती के उड़ाए जेवर, भोपाल पुलिस कर रही जांच

Comments
English summary
fear of ant in Bhopal Kotwali, cashier bag full of 2.5 lakh rupees increased
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X