• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Adipurush teaser : 'दृश्य नहीं हटाए तो...,' फिल्म आदिपुरुष के निर्माता को MP के गृहमंत्री ने दी ये चेतावनी

एमपी के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आगामी फिल्म आदि पुरुष को लेकर आपत्ति दर्ज कराई है। दरअसल मूवी के ट्रेलर में हनुमान जी को अलग-अलग रूप रंग में दिखाया गया है। इसके अलावा मूवी में रावण के लुक को लेकर भी आलोचना की जा
Google Oneindia News

भोपाल,4 अक्टूबर। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आगामी फिल्म आदि पुरुष को लेकर आपत्ति दर्ज कराई है। दरअसल मूवी के ट्रेलर में हनुमान जी को अलग-अलग रूप रंग में दिखाया गया है। इसके अलावा मूवी में रावण के लुक को लेकर भी आलोचना की जा रही है। गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि फिल्म Adipurush में हिंदू धर्म की आस्था पर कुठाराघात और धार्मिक भावना को आहत करने वाले कई आपत्तिजनक दृश्य हैं। इस पर फिल्म के निर्माता-निर्देशक ओम राउत जी को पत्र लिख रहा हूं। इसके बाद भी आपत्तिजनक दृश्य नहीं हटाए जाते हैं, तो कानूनी पक्ष पर विचार किया जाएगा।

भाजपा फिल्म के ट्रेलर पर पहले ही जता चुकी है आपत्ति

भाजपा फिल्म के ट्रेलर पर पहले ही जता चुकी है आपत्ति

साउथ के सुपरस्टार और बाहुबली फिल्म के हीरो प्रभास की अपकमिंग मूवी आदि पुरुष के फर्स्ट लुक के रिलीज होने के बाद विवाद शुरू हो गया है। अभिनेत्री और भाजपा प्रवक्ता मालविका अविनाश ने मूवी में रामायण को लेकर गलत बयान बाजी और रावण के आपत्तिजनक चित्रण को लेकर फिल्म निर्माता ओम रावत की जमकर आलोचना की है। उन्होंने कहा कि फिल्म में रावण के लुक को गलत तरीके से प्रेजेंट किया गया है।मैं इस तथ्य से दुखी हूं कि निर्देशक ने बाल्मीकि रामायण और कंबन रामायण या तुलसीदास जी की रामचरितमानस के वर्णन पर कोई विशेष ध्यान नहीं दिया।

Recommended Video

Adipurush teaser : 'दृश्य नहीं हटाए तो...,' फिल्म आदिपुरुष के निर्माता को MP के गृहमंत्री ने दी ये चेतावनी
गृहमंत्री ने सख्त अंदाज में दी चेतावनी

गृहमंत्री ने सख्त अंदाज में दी चेतावनी

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा आगामी फिल्म आदि पुरुष के ट्रेलर को लेकर बेहद ही आक्रोशित दिखे। उन्होंने कहा कि हमारे भगवानों का ऐसा चित्र नहीं करना चाहिए हमारी आस्था के केंद्र बिंदु को जिस रूप से दिखाया गया वह अच्छा नहीं है। गृहमंत्री मिश्रा ने कहा कि जिस प्रकार से हनुमान जी के अंग वस्त्र चमड़े के दिखाए गए हैं जबकि हनुमान चालीसा में लिखा है 'कानन कुंडल कुंचित केसा, हाथ बज्र औ ध्वजा बिराजे कांधे मूंज जनेऊ साजे' यानी हनुमानजी के भक्त रोहतक का जिक्र है लेकिन यह इन्होंने हनुमान जी को क्या पहना कर दिखाया है? गृहमंत्री ने जोर देकर कहा कि अगर फिल्म से आपत्तिजनक दृश्य नहीं हटाए गए तो वह कानूनी रूप से इस पर विचार करेंगे।

फिल्म में प्रभास और कृति सेनन राम सीता के रोल में

फिल्म में प्रभास और कृति सेनन राम सीता के रोल में

साउथ की सुपरस्टार प्रभास अपनी आने वाली फिल्म आदिपुरुष में राम का किरदार निभा रहे हैं। वही कृति सेनन सीता मां का रोल निभा रही है। अहिरावण के किरदार में सैफ अली खान और हनुमान के किरदार में देवदत्त गजानन नजर आ रहे हैं। लेकिन फिल्म के ट्रेलर में रावण की किरदार में नजर आ रहे हैं सैफ अली खान और हनुमान का किरदार निभा रहे देवदत्त गजानन के लुक को लेकर नाराजगी जाहिर की जा रही है।

फिल्म थैंक गॉड में भगवान चित्रगुप्त को लेकर विवाद

फिल्म थैंक गॉड में भगवान चित्रगुप्त को लेकर विवाद

इससे पहले फिल्म थैंक गॉड में भगवान चित्रगुप्त को लेकर विवाद सामने आया था। जहां चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग 18 सितंबर को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर को पत्र लिख था जिसमें उन्होंने दिखाए जा रहे फिल्म के ट्रेलर पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि मैंने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर को पत्र लिखकर फिल्म ‘थैंक गॉड' को बैन किए जाने के संबंध में आग्रह किया। फिल्म में कायस्थ समाज के आराध्य देव श्री चित्रगुप्त जी पर आपत्तिजनक दृश्य व अभद्र टिप्पणी की गई है। जिसका समाज घोर विरोध करता है। दरअसल भगवान फिल्म में भागवान चित्रगुप्त जी पर आपत्तिजनक दृश्य व अभद्र टिप्पणी की गई है।

ये भी पढ़ें : Adipurush: ओम राउत पर भड़की बीजेपी और महासभा, कहा- 'लंकपति के साथ भद्दा मजाक बर्...ये भी पढ़ें : Adipurush: ओम राउत पर भड़की बीजेपी और महासभा, कहा- 'लंकपति के साथ भद्दा मजाक बर्...

-oi91114.html

Comments
English summary
Controversy over film Adipurush, MP Home Minister Narottam Mishra lodged an objection on trailer
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X