• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Agniveer bharti Bhopal : फर्जी दस्तावेजों के साथ UP के 15 युवा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में धरे गए

भोपाल में अग्निवीर भर्ती में आर्मी के अफसरों ने 15 युवाओं को फर्जी दस्तावेज के साथ पकड़ा है, जो यूपी के रहने वाले हैं। फर्जी दस्तावेज के जरिए यूपी के ये युवा भोपाल में अग्निवीर भर्ती की प्रक्रिया में शामिल हुए थे।
Google Oneindia News

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अग्निवीर भर्ती योजना के तहत चल रही सेना की भर्ती में आर्मी के अफसरों ने 15 युवाओं को फर्जी दस्तावेज के साथ पकड़ा है, जो यूपी के रहने वाले हैं। फर्जी दस्तावेज के जरिए यूपी के ये युवा भोपाल में अग्निवीर भर्ती की प्रक्रिया में शामिल हुए थे। लेकिन जांच के दौरान यह सभी पकड़ लिए गए।

अग्निवीर भर्ती में यूपी के 15 युवा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में पकड़ाएं

बताया जा रहा है कि पकड़े गए इन युवाओं पर सेना में भर्ती का इतना जुनून था कि उन्होंने फर्जी दस्तावेज तैयार कर लिए। भोपाल में चल रही है अग्निवीर की भर्ती प्रक्रिया में ये युवा फर्जी आधार कार्ड मार्कशीट, जाति प्रमाण पत्र और इनकम सर्टिफिकेट के साथ भर्ती में शामिल हुए थे। इनकी संख्या करीब 15 बताई जा रही है। इन आर्मी इंटेलिजेंस के जवानों ने पकड़ा। उन्होंने बताया कि ये सभी युवा गलत तरीके से भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए यूपी से आए थे।

ऐसे हुआ खुलासा

जानकारी के अनुसार भर्ती प्रक्रिया के दौरान ये सभी युवा दौड़ में पास हो गए थे। इसके बाद इन युवाओं के दस्तावेजों का वेरिफिकेशन होना था। वेरीफिकेशन की प्रक्रिया शुरू हुई, इसी दौरान आर्मी के अफसरों को कुछ युवाओं के दस्तावेजों पर शक हुआ। आर्मी इंटेलिजेंस के अफसरों ने जब इन युवाओं से पूछताछ की तो सभी के दस्तावेज फर्जी पाए गए। ये सभी युवा उत्तर प्रदेश के अलग-अलग शहरों के रहने वाले हैं।

बता दे कि भोपाल में लाल परेड मैदान के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में चल रही भर्ती प्रक्रिया में अब तक करीब 20 हजार से ज्यादा युवा शामिल हो चुके। गौरतलब है कि इससे पहले भी अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया के दौरान एक संदिग्ध को पकड़ा गया था। उस पर भर्ती प्रक्रिया का वीडियो बनाने का आरोप था। लेकिन बाद में उसके पास जांच में कुछ भी नहीं मिला। जिसके बाद उसे छोड़ दिया गया।

ये भी पढ़ें : Agniveer Bharti Bhopal : तीसरे दिन 324 युवा हुए सफल, 5 हजार को जारी किए गए थे कॉ...ये भी पढ़ें : Agniveer Bharti Bhopal : तीसरे दिन 324 युवा हुए सफल, 5 हजार को जारी किए गए थे कॉ...

Comments
English summary
Agniveer bharti Bhopal: 15 youths of UP with fake documents caught in document verification
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X