• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

50 हजार शिक्षकों की भर्ती करने वाले हैं, ताकि शिक्षकों की कोई कमी न रहे : CM Shivraj Singh chouhan

एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने टीचर भर्ती को लेकर एक बड़ी घोषणा की है। सीएम शिवराज ने आयोजित "अनुगूँज" कार्यक्रम में कहा कि सरकार प्रदेश में 50 हजार शिक्षकों की भर्ती करने वाली हैं।
Google Oneindia News
MP : 50 हजार शिक्षकों की भर्ती को लेकर शिवराज की बड़ी घोषणा

प्रदेश के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की कमी के चलते बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। उसी को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी घोषणा की है। सीएम ने भोपाल में आयोजित "अनुगूँज" कार्यक्रम में कहा कि सरकार एमपी में 50 हजार शिक्षकों की भर्ती करने वाली हैं, ताकि प्रदेश में शिक्षकों की कोई कमी न रहे। गौरतलब है कि प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, उससे पहले सीएम शिवराज की यह घोषणा चुनावी घोषणा मानी जा रही है। खैर प्रदेश में शिक्षक बनने की तैयारी कर अभ्यार्थियों के लिए यह बड़ी खुशखबरी है। जानिए सीएम शिवराज ने और क्या कहा...

शिक्षा का उद्देश्य बच्चों की स्वाभाविक प्रतिभा को प्रकट करना : शिवराज

शिक्षा का उद्देश्य बच्चों की स्वाभाविक प्रतिभा को प्रकट करना : शिवराज

बता दे सोमवार रात भोपाल के शासकीय सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय में सीएम शिवराज ने आयोजित "अनुगूँज" कार्यक्रम में विद्यर्थियों द्वारा तैयार चित्रकला, शिल्पकला व फोटोग्राफी की प्रदर्शनी का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि बच्चों में अद्भुत प्रतिभा है। हमारे बच्चों में एक अच्छा फोटोग्राफर, चित्रकार, संगीतकार, कलाकार छिपा है। मैं अपने ऐसे सभी बच्चों का अभिनंदन करता हूं। शिक्षा का उद्देश्य बच्चों की स्वाभाविक प्रतिभा को प्रकट करना है। हमारा संकल्प है कि सरकार स्कूलों में प्राइवेट स्कूलों को मात देने वाली शिक्षा दें। इसी दौरान सीएम शिवराज ने शिक्षक भर्ती को लेकर बड़ी बात कही।

प्रदेश में 50 हजार शिक्षकों की भर्ती

प्रदेश में 50 हजार शिक्षकों की भर्ती

सीएम शिवराज ने कहा कि सीहोर जिले में शिक्षकों ने मिलकर स्वयं के पैसों व समाज के सहयोग से, बिना सरकारी मदद के टेलीविजन खरीद कर स्कूलों में रख दिये। उन्होंने संकल्प लिया है कि बिना किसी सरकारी मदद के हर क्लास को स्मार्ट क्लास बना देंगे। प्रदेश में 50 हजार शिक्षकों की भर्ती करने वाले हैं, ताकि शिक्षकों की कोई कमी न रहे। शिक्षकों को सम्मानजनक परिश्रमिक एवं अन्य सुविधाएं मिलें, यह भी सुनिश्चित किया जायेगा, ताकि हमारे बच्चों की शिक्षा की राह सुगम हो सके। शिक्षा के क्षेत्र में एक क्रांति हो रही है। मैं पूरे आत्मविश्वास के साथ कह रहा हूँ कि आने वाले 3 साल में हमारे सीएम राइज स्कूल अच्छे-अच्छे प्राइवेट स्कूलों को मात दे देंगे। हम शिक्षा की व्यवस्था को बेहतर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

 मध्यप्रदेश सरकार भरवायेगी फीस : CM शिवराज

मध्यप्रदेश सरकार भरवायेगी फीस : CM शिवराज

सीएम शिवराज ने कहा कि मेरे बच्चों, 75% से अधिक 12वीं में अंक प्राप्त किए और मेडिकल, इंजीनियरिंग या आईआईएम में चयन होगा, तो आपकी फीस आपके माता-पिता नहीं, मध्यप्रदेश सरकार भरवायेगी। मेरे बच्चे, जब उत्साह और आत्मविश्वास से भरकर अपनी कला का प्रदर्शन करते हैं, तो मेरा रोम-रोम पुलकित हो जाता है। बच्चों तुम्हारे चेहरे की खुशी मेरे लिए सबसे बड़ा वरदान है। मैं सभी माता-पिता से आग्रह करता हूं कि पढ़ाई-लिखाई के साथ उन्हें खेलने-कूदने दीजिए। बच्चों की स्वाभाविक प्रतिभा को प्रकट करने की आजादी दीजिए, ये बच्चे चमत्कार कर सकते हैं।

शासकीय महाविद्यालय, नसरूल्लागंज का किया निरीक्षण

शासकीय महाविद्यालय, नसरूल्लागंज का किया निरीक्षण

इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने सोमवार को सीहोर जिले के प्रवास के दौरान शासकीय महाविद्यालय, नसरूल्लागंज का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री चौहान ने छात्र-छात्राओं से चर्चा कर उनकी समस्याएं सुनी और निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने महाविद्यालय स्टाफ द्वारा अपने प्रयासों से टीवी व कंप्यूटर लगाने की सराहना भी की। उन्होंने महाविद्यालय में छात्र-छात्राओं की मांग पर अगले शिक्षण सत्र से एमकॉम की क्लास शुरू करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

 ये भी पढ़ें : ये भी पढ़ें : "केजरीवाल" काम ₹1 करोड़ के करते हैं और विज्ञापन ₹10 करोड़ के देते हैं : CM शिवराज सिंह चौहान

Comments
English summary
50 thousand teachers are going to be recruited in MP: CM Shivraj Singh Chouhan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X