• search
बरेली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

खेल-खेल में जिंदा सांप को निगल गया बच्चा, मुंह में पूंछ देखर मां ने घसीटा बाहर और फिर...

|

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। दरअसल, यहां एक साल का बच्चा खेल-खेल में 6 इंच का जिंदा सांप निगल गया। गनीमत रही कि उसकी मां ने सांप की पूंछ बच्चे के मुंह के बाहर लटकी देख ली, जिसके बाद उसके होश उड़ गए। उसने तुरंत भागकर सांप की पूंछ पकड़कर उसे बच्चे के मुंह से बाहर खींचा। इससे सांप के बच्चें की मौत हो गई, लेकिन मासूम की हालत नाजुक है। जिसे इलाज के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

    खेल-खेल में जिंदा सांप को निगल गया बच्चा, मुंह में पूंछ देखर मां ने घसीटा बाहर और फिर...
    क्या है मामला

    क्या है मामला

    यह पूरा मामला बरेली जिले फतेहगंज पश्मिची थाना क्षेत्र के भोलापुर का है। यहा उस समय हड़कंप मच गया जब एक बच्चे ने सांप के बच्चे को चबा लिया। जब बच्चे की मां ने मासूम को मुंह चलते हुए देखा तो उन्हें कुछ संदेह हुआ। जिसके बाद उसने नजदीक से जाकर देखा तो मासूम के मुंह में सांप की पूंछ दिखाई दी। उसकी मां ने सांप की पूंछ पकड़कर बच्चे के मुंह से बाहर खींच ली और उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, बच्चे के पिता धर्मपाल सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि उनका एक वर्षीय बेटा देवेन्द्र शनिवार सुबह घर पर खेल रहा था। उसकी मां सोमवती घर के कामों में व्यस्त थी। उसी दौरान खेल रहे बच्चे के पास अचानक सांप का एक बच्चा आ गया।

    खेल-खेल में निगल लिया सांप का बच्चा

    खेल-खेल में निगल लिया सांप का बच्चा

    देवेंद्र ने नादानी में उसे उठा लिया और खेलने लगा। इसके बाद उसने सांप के बच्चे को मुंह में रख कर निगलना शुरू कर दिया और सांप धीरे धीरे अंदर जाने लगा। धर्मपाल ने बताया कि सोमवती ने ध्यान दिया कि देवेंद्र काफी समय से कुछ खा रहा है और लगातार अपना मुंह चला रहा है। सोमवती उसके पास गई तो देवेंद्र के मुंह में सांप की पूंछ दिखी। सोमवती ने तुरंत सांप की पूंछ पकड़कर उसे बाहर खींच लिया। इसके बाद सांप और देवेंद्र को लेकर परिजन जिला अस्पताल पहुंच गये। वहां पर मौजूद ईएमओ डॉक्टर हरिश चन्द्रा ने देवेंद्र को भर्ती कर लिया। उसकी हालत खतरे से बाहर होने पर उसे डिस्चार्ज कर दिया गया।

    7 इंच का था सांप, इस वजह से हुई मौत

    7 इंच का था सांप, इस वजह से हुई मौत

    बता दें कि देवेंद्र के मुंह से निकाले गए सांप के बच्चे की लंबाई करीब सात इंच थी। उसका फन भी निकलना शुरू हो गया था। मासूम देवेंद्र ने उसे मुंह में रखकर चबाने की कोशिश की थी। बच्चे के मुंह में दम घुटने से सांप की मौत हो गई। घर पहुंचने के बाद देवेंद्र के परिवार वालों ने सांप के बच्चे जंगल में ले जाकर दफन कर दिया। हालांकि अच्छी बात ये है कि मासूम फिलहाल खतरे से बाहर है। बच्चे का इलाज कर रहे डॉक्टर ईएमओ हरिश्चन्द्र का कहना है कि 7 इंच लंबा सांप होने के कारण बच्चे की जान को भी खतरा था।

    ये भी पढ़ें:- लॉकडाउन के कारण बैंकॉक में बंद हुआ ससुर का होटल, तो थाने पहुंची बहू बोली- नहीं रहना अब पति के साथ

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Innocent child swallows snake alive in Bareilly district
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X