• search
बरेली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बरेली में 24 घंटे में 3 तलाक देने के 3 मामले, एक में शौहर ने 17 साल की बीवी को पीटकर भगाया

|

बरेली। तीन तलाक पर केंद्र सरकार संसद में कानून पास कर चुकी है। इसके बावजूद इस कुप्रथा से कुछ लोग बाज नहीं आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से पिछले 24 घंटों के दौरान ऐसे तीन मामले उजागर हुए हैं। सभी मामलों में महिलाओं से उनके शौहरों ने तीन तलाक कहकर रिश्ता खत्म करने की कोशिश की। पहले मामले में, 26 वर्षीय मोहम्मद राशिद ने अपनी 17 वर्षीय बीवी को तीन तलाक दिया।

Bareilly: three cases rises when Muslim men giving instant triple talaq

17 साल की नाबालिग बीवी को तीन तलाक
स्थानीय लोगों से पता चला कि नाबालिग बीवी अनपढ़ थी। उसके शौहर को शिकायत थी कि वह ठीक से खाना पकाना नहीं जानती है। ऐसे में गुरुवार को पत्नी अपने शौहर को सुबह का नाश्ता नहीं दे सकी, जिससे वह गुस्सा हो गया और उसकी पिटाई कर दी। फिर, उसे 'तीन तलाक' दे दिया। किसी तरह यह मामला पुलिस के पास पहुंचा। संवाददाता के अनुसार, राशिद बिना किसी डर अपनी बात पर अड़ा रहा। उसने बीवी को दोबारा तीन तलाक कहा और पल्ला झाड़ लिया।

दहेज के लिए तीन तलाक दे दिया गया
बरेली जिले में ही दूसरी घटना शेखूपुरा इलाके से सामने आई। यहां अक्सीर बानो (26) और मुश्तजाब खान के बीच बहस हुई थी। इन दोनों का निकाह पांच साल पहले हुआ था। दो साल का एक बेटा भी है। बताया जाता है कि दहेज की मांग पूरी न करने के चलते अक्सीर को 3 तीन तलाक दिया गया। उसे अपना घर छोड़ने के लिए मजबूर किया गया। उसने अपने पति के खिलाफ दहेज का मामला दर्ज किया। अब यह मुद्दा अदालत में पहुंच गया है।

Bareilly: three cases rises when Muslim men giving instant triple talaq

11 साल साथ रहा, 3 बच्चों की मां को तलाक दिया
तीसरा मामला सिरौली से सामने आया है। यहां करीब ग्यारह साल पहले गुलिस्तां (35) का निकाह मोहम्मद लायक के साथ हुआ था। दोनों के तीन बच्चे हैं। गुलिस्तां को जुलाई में घर छोड़ने के लिए मजबूर किया गया। इसके बाद उसने पुलिस से संपर्क किया। लायक को 7 अगस्त के दिन काउंसिलिंग के लिए उपस्थित होने के लिए कहा गया, जहां उसने काउंसलर को बताया कि उसने अपनी पत्नी को तलाक उस वक्त दिया था, जब इस पर यह कानून लागू नहीं था। अब यह मामला पुलिस के पास गया है।

पढ़ें: स्कॉर्पियो सवार शराबी लड़के दिल्ली में देर रात घर के बाहर बजाते रहे हॉर्न, युवक ने रोका तो मारकर भाग गएपढ़ें: स्कॉर्पियो सवार शराबी लड़के दिल्ली में देर रात घर के बाहर बजाते रहे हॉर्न, युवक ने रोका तो मारकर भाग गए

English summary
Bareilly: three cases rises when Muslim men giving instant triple talaq
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X