• search
बरेली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बरेली: बीएसए ने टीचरों से कहा- सीएम योगी के स्वागत में रंगोली बनाओ, विवाद हुआ तो आदेश किया निरस्त

|

बरेली। खबर उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से है, यहां बीएसए द्वारा जारी किया गया एक बेतुका फरमान इस समय चर्चाओं में है। बीएसए के बयान की कॉपी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। सोशल मीडिया पर वायरल हुई कॉपी शासन तक पहुंच गई, जिसके बाद मामला बढ़ता देख बीएसए ने अपना दिया आदेश निरस्त कर दिया। दरअसल, बीएसए ने फरमान जारी करते हुए 15 शिक्षिकाओं को आदेश दिया कि वो सीएम के स्वागत के लिए सुबह चार बजे एयरपोर्ट पहुंचकर रंगोली बनाएं।

Bareilly BSA ordered teachers for welcome CM Yogi and made rangoli

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार (08 मार्च) को महिला दिवस के अवसर पर बरेली पहुंच रहे हैं। यहां से सीएम योगी हवाई सेवा की शुरुआत करेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन से पहले स्थानीय प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। तैयारियों के लिए बेसिक शिक्षा अधिकारी विनय कुमार ने भी एक आदेश जारी कर दिया। यह आदेश 4 मार्च को जारी किए गए है। इस आदेश में 15 टीचरों के नाम हैं। आदेश में कहा गया है कि आप लोगों को बरेली एयरपोर्ट पर मंच सज्जा और रंगोली सजावट का काम संभालना है।

साथ ही लिखा है कि भव्य रंगोली और मंच सजाने के लिए 8 मार्च की सुबह 4 बजे एयरपोर्ट पहुंच जाएं। आखिरी लाइन में कहा गया है कि किसी तरह की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। यानी लापरवाही के लिए माफ नहीं किया जाएगा। इस आदेश की कॉपी संबंधित महिला टीचरों दी गई है। कहीं से ये आदेश की कॉपी सोशल मीडिया पर वायर हो गई। आदेश की ये कॉपी ट्विटर आदि पर शेयर की जाने लगी। इसके बाद बीएसए ने 5 मार्च को एक दूसरा आदेश जारी किया। इस आदेश में पिछले आदेश को निरस्त कर दिया गया है।

इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी विनय कुमार ने कहा कि ये एक चूक थी जो नहीं होनी चाहिए थी। हमारे पास एक टीम है जो रंगोली सजाने के काम को करती है। ये काम टीचरों से नहीं लिया जाता है। प्रोफेशनल लोग इस काम को करते हैं और विभाग उन्हें इसके बदले भुगतान करता है। हमारे एक कर्मचारी ने इस आदेश को टीचरों के लिए टाइप कर दिया और हमने बिना गौर किए उसे जारी कर दिया। ये एक मानवीय भूल थी जिसे वक्त रहते सुधार लिया गया है।

ये भी पढ़ें:- किसान आंदोलन के 100 दिन पूरे होने पर Priyanka Gandhi का ट्वीट, कही ये बातये भी पढ़ें:- किसान आंदोलन के 100 दिन पूरे होने पर Priyanka Gandhi का ट्वीट, कही ये बात

English summary
Bareilly BSA ordered teachers for welcome CM Yogi and made rangoli
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X