• search
बाराबंकी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बाराबंकी: संदिग्ध बुखार से एक बच्ची की मौत, चपेट में एक दर्जन से ज्यादा बच्चे

|

बाराबंकी। यूपी के बाराबंकी के एक गांव में एक अजीब बीमारी ने अपना डेरा जमा लिया। इस बीमारी से जिले का स्वास्थ्य विभाग भी हैरान है। यहां के बच्चों को यह बीमारी पहले बुखार की चपेट में लेती है फिर मौत के आगोश में सुला देती है। इस बीमारी की चपेट में आकर एक बच्ची ने अपनी जान गवां दी है। इस बीमारी की सूचना मिलते ही जिले का स्वास्थ्य विभाग सक्रिय हो गया है और बीमारी का पता लगाने में जुट गया है।

child dead many ill from mysterious disease in barabanki

दो दर्जन से ज्यादा बच्चे बीमारी की चपेट में

बाराबंकी की तहसील हैदरगढ़ के त्रिवेदीगंज विकासखण्ड इलाके के गांव मदारपुर में एक संदिग्ध बुखार ने गांव के करीब दो दर्जन से ज्यादा बच्चों को अपने आगोश में ले लिया है। बीमारी में पहले बच्चों को बुखार होता है, फिर हाथ, पैर और सिर में असहनीय दर्द। बीमारी की चपेट में आने से गांव की एक बच्ची शालिनी की मौत हो चुकी है। ग्रामीणों के मुताबिक, गांव के लगभग दो दर्जन से ज्यादा बच्चे इस बीमारी से पीड़ित हैं।

डॉक्टरों की टीम कर रही देखरेख

बाराबंकी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर रमेश चन्द्रा ने बताया कि लगभग 15 से ज्यादा बच्चे और उम्रदराज ग्रामीण बुखार से पीड़ित हैं। पीड़ितों का डॉक्टरों की टीम अपनी देखरेख में इलाज कर रही है। साथ ही साथ यह भी पता लगाया जा रहा है कि यह वायरल बुखार है, मलेरिया बुखार है या कुछ और तरह का बुखार है।

    उन्नाव मामले पर बाराबंकी की इस छात्रा को सवाल पूछना पड़ा भारी!

    ये भी पढ़ें: फेसबुक पर कमेंट को लेकर दोस्त के पेट में मारा चाकू, ​गिरफ्तारये भी पढ़ें: फेसबुक पर कमेंट को लेकर दोस्त के पेट में मारा चाकू, ​गिरफ्तार

    English summary
    child dead many ill from mysterious disease in barabanki
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X