• search
बलिया न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बलिया हत्याकांड: यूपी BJPअध्यक्ष ने MLA सुरेंद्र सिंह को किया तलब, आरोपी के पक्ष में दिया था बयान

|

लखनऊ। बलिया हत्याकांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया गया है। उधर, यूपी भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने विधायक सुरेंद्र सिंह को लखनऊ तलब किया है। दरअसल, सुरेंद्र सिंह ने बलिया के दुर्जनपुर गांव में हुए गोलीकांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह के पक्ष में बयान दिया था। सुरेंद्र सिंह ने पुलिस की कार्रवाई को एकतरफा बताते हुए पूरे प्रकरण की जांच सीबीसीआईडी को सौंपने की मांग की थी। इसको लेकर भाजपा शीर्ष नेतृत्व सुरेंद्र सिंह से नाराज है और इस मामले में उनसे सवाल जवाब किए जा सकते हैं।

    Ballia Firing Case: आरोपी के पक्ष में बोलने पर MLA Surendra Singh को किया तलब | वनइंडिया हिंदी

    UP BJP Chief Swatantra Dev Singh summons party MLA Surendra Singh over Ballia incident

    बलिया जिले के रेवती क्षेत्र के ग्राम सभा दुर्जनपुर व हनुमानगंज की दो दुकानों के आवंटन के लिए गुरुवार दोपहर में पंचायत भवन में खुली बैठक आयोजित की गई थी। बैठक में एसडीएम बैरिया सुरेश पाल, सीओ बैरिया चंद्रकेश सिंह, बीडीओ बैरिया गजेन्द्र प्रताप सिंह के साथ ही रेवती थाने की पुलिस फोर्स मौजूद थी। बैठक के दौरान दुर्जनपुर की दुकान पर सहमति नहीं बनी। बाद में वोटिंग कराने का निर्णय हुआ तो हंगामा शुरू हो गया। हंगामा बढ़ते देख अधिकारियों ने बैठक स्थगित कर दी। इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। मारपीट के दौरान एक पक्ष के पूर्व फौजी धीरेंद्र प्रताप सिंह ने गोली चला दी, जिससे दूसरे पक्ष के जयप्रकाश उर्फ गामा पाल (46) की मौत हो गई। इसके बाद धीरेंद्र सिंह फरार हो गया था।

    भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह आरोपी धीरेंद्र सिंह के पक्ष में खड़े हो गए। विधायक सुरेंद्र सिंह धीरेंद्र सिं​ह के परिजनों को लेकर थाने पहुंच गए थे। विधायक का कहना था कि धीरेंद्र के परिवार के लोगों को जख्मी हुए हैं। विधायक ने आरोपी के परिवार की भी एफआईआर लिखे जाने की मांग की थी। विधायक पूरे परिवार के साथ जिला अस्पताल पहुंच गए। सूचना मिलने पर बलिया के एसपी भी जिला अस्पताल गए। सुरेंद्र सिंह आरोपी धीरेंद्र सिंह के लिए रोते हुए भी दिखाई दिए थे।

    बलिया गोलीकांड: तीन दिन से फरार चल रहे धीरेंद्र सिंह को STF ने किया गिरफ्तार, दो साथी भी पकड़े गए

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    UP BJP Chief Swatantra Dev Singh summons party MLA Surendra Singh over Ballia incident
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X