• search
बलरामपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जवान को देख भागने लगा, पकड़कर ली तलाशी तो मिली 3 करोड़ की चीज

|

बलरामपुर। उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले की भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी जवानों ने खगरानाका व हरैया पुलिस की ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए एक बड़ी तस्करी को नाकाम कर दिया और साढ़े 9 किलो नेपाली चरस के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है जबकि अंधेरे का फायदा उठाकर एक तस्कर भागने में सफल रहा। पकड़ी गई चरस की कीमत अंतराष्ट्रीय बाजार में करीब 3 करोड़ रुपये है।

जवानों को देख भागने लगा

जवानों को देख भागने लगा

मामला जिले के हरैया थाना क्षेत्र का है। जहाँ भारत नेपाल की खुली सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) गुरुंग नाका चौकी के जवानों ने मुखबिर की सूचना पर नेपाल सीमा से लगभग 8 किलोमीटर अंदर झऊहना गांव के पास एक बाइक पर दो संदिग्ध शख्स को जांच पड़ताल के लिए रोका गया तो बाइक के पीछे बैठा व्यक्ति भाग गया। उसे भागता देख एसएसबी व पुलिस टीम ने बाइक चला रहे शख्स को हिरासत में लेकर पूछताछ की, जामा तलाशी के दौरान उसके पास से 9 किलो 450 ग्राम नेपाली चरस बरामद हुआ। एसएसबी टीम ने फरार तस्कर की पहचान कर ली है।

साढ़े नौ किलो चरस बरामद

साढ़े नौ किलो चरस बरामद

नवी वाहिनी के सेनानायक प्रदीप कुमार ने बताया की बरामद चरस को नेपाल से लाकर भारत के विभिन्न शहरों में बेचा जाना था । बरामद किए गए चरस की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत दो करोड़ 84 लाख रुपए बताई जा रही है। उन्होंने कहा कि फरार व्यक्ति की पहचान जितेंद्र कुमार वर्मा पुत्र धनलाल वर्मा निवासी लगड़ी रोड लालपुर विशुनपुर थाना ललिया के रूप में की गई है। जिसकी गिरफ्तारी के लिए ललिया पुलिस कार्रवाई कर रही है। गिरफ्तार तस्कर ने पूछताछ में अपना नाम अरुण कुमार बताया है, उसे व बरामद चरस को थाना हरैया पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है।

फरार तस्कर की तलाश

फरार तस्कर की तलाश

बलरामपुर पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया गिरफ्तार अभियुक्त अरुण कुमार पुत्र राजा राम निवासी लगड़ी जोत लालपुर बिशुनपुर थाना ललिया को जेल भेजा जा रहा है तथा दूसरे फरार तस्कर जितेंद्र कुमार वर्मा की तलाश पुलिस कर रही है । उनके पास से चरस के अलावा एक मोटरसाइकिल बजाज सिटी हंड्रेड और दो मोबाइल भी बरामद किए गए हैं। बरामद मोटरसाइकिल आरटीओ ऑफिस में जितेंद्र वर्मा के नाम से दर्ज है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hashish worth three crore found and smuggler arrested
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X