• search
बलरामपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बलरामपुर: बारूदी विस्फोट से मकान ध्वस्त होने के मामले में चौकी इंचार्ज समेत 5 निलंबित, यहां हुआ क्या था?

|

बलरामपुर। यूपी के बलरामपुर जिले में सोमवार सुबह हुए बारूदी विस्फोट के मामले में अब एसपी देव रंजन वर्मा ने लापरवाही बरतने वाले बलुहा चौकी इंचार्ज सहित पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। जबकि एलआईयू इंस्पेक्टर, कोतवाली नगर प्रभारी व सीओ सिटी के खिलाफ विभागीय जांच अपर पुलिस अधीक्षक को सौंप दी है।

यूपी पुलिस की वर्दी पर लगतार बढ़ रहे हैं बदनामी के तमगे, योगी राज में क्या हो रहा है

धमाके से दहल उठा था शहर

धमाके से दहल उठा था शहर

सोमवार सुबह तेज धमाके के साथ पूरा बलरामपुर शहर दहल उठा था। यह धमाका कोतवाली नगर क्षेत्र के गदुरहवा मोहल्ले के रहने वाले मोहम्मद रजा के घर में हुआ था। धमाका इतना तेज था कि मोहम्मद रजा के आसपास के करीब आधा दर्जन मकान बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए थे। जबकि दर्जनभर मकानों में दरारें आ गई थी।

मकान में कर रखा था पटाखे का भंडारण

मकान में कर रखा था पटाखे का भंडारण

इस मामले में पहले पुलिस ने सिलेंडर से विस्फोट होने की थ्योरी मीडिया को बताई, लेकिन धमाके की तीव्रता अधिक होने और मीडिया में खबरें आने के बाद पुलिस अधीक्षक ने अपने ही बयान को पलटते हुए उसे बारूद का धमाका बताया था।

पुलिस अधीक्षक की जांच में पता चला है मोहम्मद रजा व उसका भाई अकरम एक ही घर में रहते थे। अकरम लाइसेंसी पटाखा व्यवसायी पाया गया। जिसने शहर के बाहर बिजलीपुर गांव में पटाखे का गोदाम दिखाकर लाइसेंस ले रखा था, लेकिन अवैध तरीके से पटाखे का भंडारण अपने शहरी क्षेत्र स्थित गदुरहवा मोहल्ले में अपने मकान में कर रखा था। जिससे यह धमाका हुआ।

16 साल के लड़के की मौत हो गई थी

16 साल के लड़के की मौत हो गई थी

इस धमाके में एक 16 साल के लड़के की मौत हो गई थी, जबकि दो महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गई थीं। अब पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा ने अभिसूचना संकलन में लापरवाही करने वाले एलआईयू बीट प्रभारी सरताज मिश्रा व आरक्षी अवधेश चौरसिया, बलुहा चौकी एस शैलेंद्र कुमार तथा बीपीओ (बीट पुलिस ऑफिसर) राहुल वर्मा व आलोक को सस्पेंड कर दिया है।। जबकि एलआईयू इंस्पेक्टर व कोतवाली नगर प्रभारी राजित राम तथा सीओ सिटी मनोज यादव के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिये है। जांच का जिम्मा एएसपी अरविंद मिश्रा को सौंपा गया है।

VIDEO: ज्वैलरी शॉप में घुसे लुटेरे, पिस्तौल से 2 व्यापारियों में मारीं गोली, दिनदहाड़े यूं हुई वारदात

कुछ दिन पहले सुसाइड बॉम्बर की जैकेट बरामद हुई थी

कुछ दिन पहले सुसाइड बॉम्बर की जैकेट बरामद हुई थी

पूरे मामले में यूपी एटीएस ने भी मामले का संज्ञान ले लिया है और देर शाम घटनास्थल का निरीक्षण कर बारूद के नमूने जुटाए हैं, साथ ही एक एयर गन व मोबाइल को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। यह जांच इसलिए भी की जा रही है कि जिले के उतरौला के बढ़या भैसाहि गांव में कुछ दिन पहले ही आतंकियों के घर से बारूद और सुसाइड बॉम्बर की जैकेट बरामद हुई थी। यूपी एटीएस ये खंगालने में जुटी है कि इस ब्लास्ट का ताल्लुक उतरौला के यूसुफ उर्फ मुस्तकीम से तो नहीं है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Balrampur House explosion: 5 suspended including outpost incharge, ATS takes action
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X