• search
बहराइच न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'शिक्षक पढ़ाते समय ऑनलाइन हुए तो गंवा देंगे नौकरी', यूपी की मंत्री बोलीं, देखें वीडियो

|

बहराइच। अगर आप शिक्षक हैं और स्कूल में पढ़ाने जा रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है। बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री अनुपमा जायसवाल ने कहा है कि यदि शिक्षक डयूटी के समय सोशल मीडिया पर एक्टिव पाए गए तो नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा। मंत्री ने यह चेतावनी बहराइच के एक कार्यक्रम में दी। संवाददाता के अनुसार, चित्तौरा ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय डीहा में जूता-मोज़ा, पाठ्य पुस्तक व ड्रेस वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया था। बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनुपमा जायसवाल भी यहां आईं। उन्‍होंने फीता काटकर, मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

पौधारोपण कराने और किचेन, गार्डन पर भी बोलीं

पौधारोपण कराने और किचेन, गार्डन पर भी बोलीं

इस मौके पर बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी व सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में शिक्षा के क्षेत्र में गुणात्मक सुधार हो रहा है। आगामी कुछ वर्षों में हमारी शिक्षा व्यवस्था नए आयाम स्थापित करेगी। उन्होंने कहा कि विकास के लिए शिक्षा से बेहतर कोई दूसरा विकल्प नहीं है। परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों की उपस्थिति व शिक्षण कार्य की पुष्टि के लिए बीएसए को ऐसा मैकेनिज्म डेवलप करने का निर्देश दिया कि शिक्षक बच्चों को पढ़ाते समय सेल्फी लेकर पोस्ट करें, ताकि शिक्षकों द्वारा विद्यालय में पढ़ाए जाने की पुष्टि की जा सके। पौध रोपण कराने व किचेन गार्डेन विकसित करने का भी निर्देश दिया।

यह भी कहा

यह भी कहा

उन्होंने चेतावनी दी कि विद्यालय अवधि में मोबाइल पर व्यस्त न रहें, बल्कि बच्चों की शिक्षा पर ध्यान दें। उत्तर प्रदेश सरकार का निर्णय है कि अगर आपका स्कूल टाइम में मोबाइल चेक हो गया और आप सोशल मीडिया पर एक्टिव पाए गए तो आपकी सेवाएं समाप्त करने का काम उत्तर प्रदेश सरकार करेगी। पढ़ाने के टाइम सिर्फ पढाने का काम होना चाहिए। आप शोशल मीडिया पर एक्टिव है तो सब पता चल जाता है मोबाइल में कब आप आनलाइन थे और कब नही। अगर आप एक्टिव पाए गए तो उतना ही कारण पर्याप्त होगा आपकी सेवाएं समाप्त करने के लिए। उन्होंने आशा व्यक्त की कि यही बच्चे भविष्य में जिले का नाम रोशन करेंगे। लगभग 246 बच्चों को किताबें, जूता-मोज़ा व स्कूल ड्रेस तथा स्पोर्ट्स किट का वितरण राज्यमंत्री ने किया। उन्होंने पौध रोपण कर सर्व शिक्षा अभियान की जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

ये लोग रहे मौजूद

ये लोग रहे मौजूद

कार्यक्रम का संचालन शिक्षक संतोष सिंह ने किया। बीएसए एसके तिवारी ने आभार ज्ञापित किया। इस मौके पर बीडीओ चित्तौरा एसके श्रीवास्तव, बीईओ बृज लाल, जय प्रकाश शर्मा, प्रभा सोनी, संजय जायसवाल, राम रूप कोरी, कमलेश वर्मा, जिपं सदस्य पुरुषोत्तम सिंह जायसवाल, जीतेंद्र प्रताप सिंह, भगौती प्रसाद कैराती, एबीआरसी विशेश्वर सिंह, अभय, सूर्य कुमार पांडेय, छवि लाल शुक्ला, फरहत हुसैन, वंदना नेगी, प्रतीक्षा त्रिपाठी, रेनू मिश्रा, शशि पाठक, आदित्य चौधरी समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

3 साल की बच्ची को मुंह में दबाकर ले जाने लगा तेंदुआ, दादी ने पकड़ ली पूंछ तो वहीं छोड़ भागा3 साल की बच्ची को मुंह में दबाकर ले जाने लगा तेंदुआ, दादी ने पकड़ ली पूंछ तो वहीं छोड़ भागा

English summary
watch Video: Basic Education Minister Anupama Jaiswal statement headlines
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X