• search
आजमगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आजमगढ़: प्राथमिक विद्यालय से दिव्यांग छात्र लापता, डीएम के निर्देश पर सात के खिलाफ कार्रवाई

|

आजमगढ़। यूपी के आजमगढ़ के प्राथमिक विद्यालय में चल रहे आवासीय लर्निंग स्कूल में पढ़ रहा एक 10 वर्षीय दिव्यांग छात्र अचानक लापता हो गया। छात्र के लापता होने से शिक्षा महकमे में हड़कंप मच गया। पहले महकमे ने अपने स्तर से छात्र को ढूंढने का प्रयास किया, लेकिन कामयाबी नहीं मिलने पर थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को तत्काल जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया। बीएसए ने सात लोगों की संविदा समाप्त करने का नोटिस जारी कर दिया है।

divyang students missing from learning school in azamgarh

तीन दिन से लापता है बच्चा

देवगांव कोतवाली के उसरौली गांव के रहने वाले पन्नालाल ने अपने मूकबधिर बच्चे प्रदीप का दाखिला 25 अगस्त को नगर के नरौली स्थित प्राथमिक विद्यालय में चल रहे लर्निंग स्कूल में कराया था। दिव्यांग छात्र ने एक-दो बार स्कूल से भागने की कोशिश भी की थी। इसी बीच रविवार को अचानक प्रदीप स्कूल से गायब हो गया। प्रदीप के गायब होने पर पहले तो शिक्षकों अपने स्तर से घर से लेकर शहर तक खोजबीन की, लेकिन जब छात्र नहीं मिला तो वार्डन ने सिधारी थाने में बच्चे के गायब होने की सूचना दी। जिसके बाद जिला शिक्षा विभाग और प्रशासन में हड़कंप मच गया। तीन दिन बीत जाने के बाद भी छात्र का कही पता नहीं चल सका है।

डीएम के निर्देश बीएसए ने की कार्रवाई

स्कूल से छात्र के गायब होने के मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने बीएसए को जिम्मदारों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। बीएसए ने वार्डेन, तीन केयरटेकर, तीन सहायक अध्यापक की संविदा समाप्त करने के लिए नोटिस जारी कर दिया है।

ये भी पढ़ें: UP: अब स्कूलों में 15 मिनट योग अनिवार्य, नए बेसिक शिक्षा मंत्री ने सुनाया फरमान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
divyang students missing from learning school in azamgarh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X