• search
अलवर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

रिटायरमेंट के बाद स्कूल से घर जाने के लिए शिक्षक ने बुक कराया हेलीकॉप्टर, खर्च किए 3.70 लाख रुपए

|

अलवर। जिंदगी के चुनिंदा दिनों को लोग यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। बात चाहे शादी की हो या रिटायरमेंट की या फिर अन्य किसी खास दिन की। इस दिन विशेष को कभी नहीं भूल सकने वाला बनाने का हर किसी का ख्वाब होता है। कुछ ऐसी ही अपनी ख्वाहिश राजस्थान के एक शिक्षक पूरी करने जा रहे हैं। इसके लिए उन्हें 3 लाख 70 हजार रुपए खर्च करने पड़े हैं।

Alwar Teacher Ramesh chand Meena booked helicopter on retirement

दरअसल, शिक्षक अपने रिटायरमेंट के बाद स्कूल से अपने घर तक हेलीकॉप्टर में सवार होकर जाएंगे। इसके लिए हेलीकॉप्टर बुक करवाया है। राजस्थान के अलवर जिले के लक्ष्मणगढ़ के गांव मलावली निवासी शिक्षक रमेश चंद मीणा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सौराई में सामाजिक विज्ञान के वरिष्ठ अध्यापक पद पर तैनात हैं। 31 अगस्त 2019 को शिक्षक रमेश चंद मीणा सरकारी नौकरी से रिटायर हो रहे हैं।

राजस्थान का पहला मामला

सौराई के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय से शिक्षक रमेश चंद मीणा का घर 22 किलोमीटर दूर है। 3.70 लाख रुपए में मीणा ने हेलिकॉप्टर बुक करवाया है। शनिवार दोपहर को रिटायर होने के बाद हेलीकॉप्टर में सवार होकर घर आएंगे। राजस्थान में यह पहला मामला होगा जब कोई अध्यापक अपने रिटायरमेंट के बाद हेलीकॉप्टर से घर जाएगा।

पत्नी को भी बैठाएंगे हेलिकॉप्टर में

शिक्षक रमेश चंद मीणा ने निजी कंपनी से हेलिकॉप्टर बुक करवाने के ​साथ ही जिला ​कलेक्ट्रेट, शिक्षा विभाग समेत सभी जरूरी विभागों से इस संबंध में अनुमति भी ले ली है। साथ ही शिक्षक मीणा की ख्वाहिश है कि वे स्कूल से हेलीकॉप्टर में अपनी पत्नी के साथ सवार होकर घर आएंगे। उनके रिटायरमेंट के मौके पर पत्नी पहली बार हेलिकॉप्टर में बैठेगी।

दो बेटे भी सरकारी नौकरी में

    अलवर: पुलिस को मिली सफलता, चार अंतर्राजीय हथियार तस्कर गिरफ्तार

    शिक्षक रमेश चंद मीणा का परिवार काफी सम्पन्न है। इनका एक बेटा शिक्षक और दूसरा बेटा एफसीआई में क्वालिटी इंस्पेक्टर पद पर कार्यरत है। बता दें कि शनिवार दोपहर एक बजे गांव सौराई के सरकारी स्कूल में दिल्ली से हेलीकॉप्टर पहुंचेगा, जिसमें शिक्षक व उसकी पत्नी सवार होकर अपने मलावली के लिए उड़ान भरेंगे।

    ये भी पढ़ें : SIKAR गैंगरेप पीड़िता बोली-ब्लीडिंग होने और तबीयत बिगड़ने पर भी पांचों युवकों ने नहीं किया रहम

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Alwar Teacher Ramesh chand Meena booked helicopter on retirement
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X